जल्द होगा राम मंदिर का निर्माण: अमित शाह

Last Updated 02 Feb 2019 10:07:29 AM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड के देहरादून में शनिवार को त्रिशक्ति सम्मेलन के माध्यम से लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करते हुए कहा कि वह अयोध्या में भव्य राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण करने को प्रतिबद्ध हैं।


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

शाह ने यहां त्रिशक्ति सम्मलेन के कार्यक्रम में गठबंधन को लेकर कहा कि देश में कांग्रेस 55 साल तक सत्तासीन रही और चार पीढ़ियों को प्रधानमंत्री बनाने वाली कांग्रेस ने जो विकास कार्य किए वह जनता के सामने हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार हो रहे भ्रष्टाचार में से एक लाख करोड़ रुपए बचाये।

मोदी ने प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना लागू कर हर साल होने वाले एक लाख करोड़ रुपये को देश के बुजुर्गों, विधवाओं, किसानों को पेंशन और गैस सब्सिडी सीधे देकर फर्जी और घोटाले करने वालों को बेनकाब कर दिया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो दलों का या चार दलों का गठबंधन हो, वह वहां 74 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दलों का नारा मोदी हटाओ है जबकि मोदी जी का नारा बेरोजगारी, महंगाई, किसानों का उत्पीड़न और गरीबी हटाना है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी भाजपा सभी पांचों सीटों पर विजय प्राप्त करेंगे। इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बंगाल हो या ओडिशा सब जगह भाजपा का भगवा फहरायेगा, ऐसा मुझे विश्वास है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता भाजपा के मालिक हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘वर्ष 1982 में गुजरात में मैं (अमित शाह) भी बूथ अध्यक्ष हुआ करता था। आज मैं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना। यह सिर्फ भाजपा में ही संभव है, जहां छोटे से छोटा कार्यकर्ता को पूरा सम्मान मिलता है।’’

शाह ने अपने भाषण में कहा कि पहले देश में परिवारवाद से ही प्रधानमंत्री बनता था जबकि आज एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी ‘वन रैंक और वन पेंशन’ (ओआरओपी) सेना के जवानों को नहीं दी। इस ओआरओपी का मतलब कांग्रेस के लिए सिर्फ ‘राहुल और प्रियंका’ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पांच लाख रुपये तक की वार्षिक आय वाले कर्मचारियों को कर मुक्त कर दिया।

उन्होंने कहा कि पहले जब कोई व्यक्ति गम्भीर रोग से ग्रस्त होता था, तब वह सिर्फ इसलिये अपना बेहतर इलाज नहीं करवा पाता था कि वह कर्ज में डूब जाएगा। देश में पहली बार मोदी ने अटल आयुष्मान योजना के माध्यम से पांच लाख रुपये तक के निशुल्क इलाज की व्यवस्था कर 50 करोड़ रुपये लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया जबकि पिछले तीन माह में इस योजना से 10 लाख लोगों लाभान्वित हुए हैं, जो अपने आप में महत्वपूर्ण है।

देहरादून के परेड मैदान में मंच के ऊपर नारा लिखा था ‘अब की बार, 400 के पार’, पंडाल के चारों तरफ ‘ना गुंडाराज-ना भ्रष्टाचार-फिर से मोदी सरकार और किसान भाइयों की यही पुकार, फिर से मोदी सरकार सरीखे नारे लिखे बैनर आकर्षण का केंद्र रहे।

शाह ने शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा प्रस्तुत अंतरिम बजट का जिक्र करते हुये कहा कि बजट में मछुआरों के लिये पहली बार एक अलग आयोग गठित किया जा रहा है। इससे समाज के इस उपेक्षित वर्ग के संरक्षण और संवर्धन प्राप्त हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने कभी भी कामधेनु (गाय) संरक्षण के लिये कार्य नहीं किया, जबकि मोदी सरकार ने पहली बार कामधेनु के संरक्षण के लिये आयोग गठित किया है। जिससे गौ संरक्षण में मदद मिलने के साथ जैविक खेती में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि देश के असंगठित क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रेहड़ी, खोमचा लगाने वालों के लिये श्रम योगी कल्याण योजना शुरू की गई है, जिसके तहत 55 रुपये प्रतिमाह श्रमिक जमा करेगा, जबकि 55 रुपये केंद्र सरकार उसके खाते में जमा करेगी।

उन्होंने बताया कि 60 वर्ष आयु होने पर लाभार्थी को तीन हजार रुपये प्रति माह पेंशन प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा की अंतरिम बजट में जिस तरह किसानों, गरीबों और समाज के पिछड़े वर्गों के लिए सहूलियत दी गई उससे विपक्षी दलों के चेहरे की हवाइयां उड़ गई।

भाजपा नेता ने सम्मेलन में टिहरी लोकसभा क्षेत्र की पुरोला विधानसभा क्षेत्र के मोरी विकासखंड के दूरस्थ ग्राम लिवादी से बर्फ में 18 किलोमीटर पैदल चलकर देहरादून पहुंचे बूथ अध्यक्ष अमर सिंह का शाल ओढ़ाकर सम्मान किया। इससे पूर्व शाह के मंच पर पहुंचने पर पार्टी के सह मीडिया प्रभारी बलजीत सोनी की बहन ने मोदी और शाह का युगल चित्र और पुष्प गुच्छ उन्हें प्रदान कर उनका स्वागत किया।

सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत, केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय सह संगठन
महासचिव शिवप्रकाश, राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, टिहरी की सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल, दोनों लोकसभा क्षेत्रों से पार्टी के विधायक, विभिन्न राज्यमंत्री उपस्थित रहे।

सम्मेलन के बाद शाह उत्तराखंड लोकसभा चुनाव समिति की बैठक लेने के बाद दिल्ली रवाना हो गये।

 

वार्ता
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment