जेल में मनेगी स्टिंग किंग उमेश कुमार की दीपावली

Last Updated 30 Oct 2018 06:27:04 AM IST

समाचार प्लस चैनल के मालिक और सीईओ उमेश कुमार की दीपावली अब जेल में मनेगी। पुलिस ने आज उन्हें कोर्ट में पेश किया।


आरोपी उमेश जे कुमार को अदालत में पेश करने ले जाती पुलिस।

जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। कोर्ट में उनकी ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई जबकि पुलिस की ओर से उन्हें रिमांड पर लेने की याचिका दाखिल की गई।
दोनों ही याचिकाओं पर कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगी। बतातें चलें कि पुलिस ने उन्हें बीते रोज गाजियाबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था। समाचार प्लस चैनल के ही इनवेस्टीगेशन जर्नलिस्ट आयुष गौड़ की शिकायत पर चैनल के सीईओ के खिलाफ स्टिंग करवाने और न कर पाने पर जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया था। तीन माह से चल रही गुपचुप कार्यवाही के बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस ने उमेश कुमार को उनके गाजियाबाद स्थित आवास से गिरफ्तार  किया।

गिरफ्तारी के दौरान उनके आवास से 40 लाख की नकदी, 16 हजार से ज्यादा के अमेरिकी डालर, 11 हजार से ज्यादा थाई मुद्रा, फोन, हार्ड डिस्क, आईपैड व लैपटॉप आदि बरामद हुआ था। शिकायत में आयुष गौड़ ने सीईओ उमेश जे कुमार और चैनल के एक अन्य रिपोर्टर राहुल भाटिया के साथ ही अन्य चर्चित हस्तियों को भी नामजद किया था। पुलिस को आयुष ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और मुख्य सचिव ओमप्रकाश समेत कई लोगों का स्टिंग करवाने की कोशिश की जा रही थी। उसने बताया कि उमेश शर्मा, सौरभ साहनी, प्रवीण साहनी, मृत्युंजय मिश्रा, राहुल भाटिया और कुछ सरकारी कर्मचारी और नेता साजिश कर प्रदेश की राजनीति में अस्थिरता का माहौल पैदा करना चाहते हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment