उत्तराखंड: विवाद में घिरी रावत सरकार, बाढ़ राहत फंड से कोहली को दिए थे 47 लाख?

Last Updated 25 Feb 2017 09:57:30 AM IST

उत्तराखंड की हरीश रावत सरकार चुनाव नतीजों के आने से पहले एक बड़े विवाद में फंसती नजर आ रही है.




विराट कोहली (फाइल फोटो)

भाजपा सदस्य और आरटीआई कार्यकर्ता की तरफ से दायर एक आरटीआई के जवाब से खुलासा हुआ है कि उत्तराखंड सरकार ने क्रिकेटर विराट कोहली को 47 लाख 19 हजार रुपए विज्ञापन प्रचार के लिए दिए. इतनी बड़ी रकम 2013 में आई केदारनाथ आपदा के लिए निर्धारित फंड में से दिया गया.

यह रकम उन्हें जून 2015 में दी गई थी. कोहली ने 2015 में उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने वाले 60 सेकेंड के एक विज्ञापन में काम किया था. तब कोहली को उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था.

हालांकि कोहली के एजेंट ने सरकार की तरफ से किसी तरह के पैसे के लेन-देन की बात से इनकार किया है.

वहीं मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने कहा है कि जो भी किया गया है वह पूरी तरह से कानून के दायरे में रहकर किया गया है. जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वो निराधार हैं.

उन्होंने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा चुनाव हार रही है इस डर से गलत बातें फैला रही है. जनता जानती है कि केदारनाथ को फिर से विकसित करना हमारी सरकार की प्राथमिकता थी.

कोहली के एजेंट द्वारा पैसे के लेन-देन से इनकार किए जाने से बात पर उन्होंने कहा, "मैं संबंधित विभाग से इस संबंध में जानकारी मांगूंगा. यह आरोप सिर्फ भाजपा की ओर से लगाए जा रहे हैं कि कोहली को पैसे दिए गए थे. अगर क्रिकेटर के प्रतिनिधि यह कह रहे हैं कि उन्हें कोई पैसा नहीं दिया गया तो हम इसकी जानकारी लेंगे."

 

समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment