मुख्यमंत्री ने पूछा, केवल मेरे ही हेलीकाप्टर की तलाशी क्यों

Last Updated 11 Feb 2017 04:11:55 PM IST

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हल्द्वानी में चुनाव पचार के दौरान केवल उनके हेलीकाप्टर की तलाशी लिये जाने पर शनिवार को कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार की शह पर ही उन्हें निशाना बनाया जा रहा है.


मुख्यमंत्री हरीश रावत (फाइल फोटो)

मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजी एक शिकायत में रावत ने आरोप लगाया कि केवल उनके हेलीकाप्टर की ही अब तक तलाशी ली गयी है जबकि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह स्वंय अपने हेलिकाप्टर से भाजपा उम्मीदवारों को धन बांट रहे हैं.
      
मुख्यमंत्री ने कहा कि दर्जनों केन्द्रीय मंत्री चुनाव प्रचार में सत्ता का दुरपयोग कर रहे हैं और प्रचार के दौरान हेलिकाप्टर व वाहनों से लगातार आ जा रहे है और भाजपा के उम्मीदवारों को धन भी उपलब्ध कराया जा रहा है.
     
इस संबंध में उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, ‘आश्चर्य है, मात्र मेरी ही तलाशी अभी तक ली गई है, प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए आ रहे केन्द्रीय मंत्रियों व भाजपा नेताओं को क्या विशेष छूट दी गई है’.
     
निष्पक्ष व स्ंवतत्र चुनाव के लिए सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किये जाने की अपेक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार के प्रभाव और दिल्लीवालों के निर्देश पर ही मेरी तलाशी ली गई है.
    

गौरतलब है कि कल हल्द्वानी में चुनाव प्रचार को पहुंचे रावत के हेलीकाप्टर की तलाशी ली गयी थी कि कहीं उसमें बेहिसाब धन तो नहीं ले जाया जा रहा है.
    
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा इस छोटे से राज्य के चुनाव में अब तक 2000 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी है और धन-बल खर्च कर लोकंतत्र को कंलकित किया जा रहा है.
    
रावत ने यह भी कहा कि भाजपानीत केन्द्र सरकार ने अड़ानी और अन्य पूंजीपतियों को उत्तराखण्ड़ की पन बिजली परियोजनाओं को सौंपने का सौदा कर लिया है और चुनाव में खर्च होने वाला धन भी उन्ही घरानों से आ रहा है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment