भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने थामा सपा का दामन

Last Updated 05 Mar 2022 05:51:17 PM IST

प्रयागराज से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने सपा का दामन थाम लिया है। शनिवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की एक चुनावी रैली में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद मयंक जोशी को पार्टी की सदस्यता दिलाई।


आजमगढ़ से ही लोक सभा सांसद अखिलेश यादव ने चुनावी रैली के मंच से ही मयंक जोशी के सपा में शामिल होने का ऐलान भी किया। दरअसल, विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा द्वारा टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे मयंक जोशी ने पार्टी छोड़ने का संकेत काफी पहले ही दे दिया था। 22 फरवरी को अखिलेश यादव के साथ हुई उनकी मुलाकात और अखिलेश द्वारा ही मुलाकात की तस्वीर को सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने के बाद से ही यह तय माना जा रहा था कि उन्होंने सपा में शामिल होने का फैसला कर लिया है। उसी दिन से औपचारिक ऐलान का इंतजार किया जा रहा था जो शनिवार को अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में कर दिया।

आपको बता दें कि, प्रयागराज से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी लगातार अपने बेटे मयंक जोशी के लिए पार्टी से लखनऊ कैंट से विधानसभा का टिकट मांग रही थी। इसके लिए जोशी ने दिल्ली से लेकर लखनऊ तक पार्टी के सभी कद्दावर नेताओं से भी संपर्क साधा था। यहां तक कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट मिलने के फॉर्मूले का जिक्र आने पर रीता बहुगुणा जोशी ने बेटे के टिकट के लिए सांसद पद छोड़ने का भी ऐलान कर दिया था। पार्टी अनुशासन के दायरे से बाहर निकलते हुए बेटे के टिकट के लिए रीता बहुगुणा जोशी ने मीडिया के सामने आकर सार्वजनिक रूप से भी अपनी बातें कहीं। लेकिन उनके तमाम प्रयासों के बावजूद भाजपा ने मयंक जोशी को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया। इससे नाराज चल रहे मयंक जोशी ने शनिवार को आखिरकार भाजपा की विरोधी पार्टी सपा का दामन थाम लिया।
 

आईएएनएस
लखनऊ/आजमगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment