भाजपा की आंधी में सपा के दिग्गज गिरे औंधे मुंह

Last Updated 11 Mar 2017 07:54:30 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा की आंधी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव सहित उनकी कैबिनेट के कुछ मंत्री अपनी सीट बचाने में सफल रहे जबकि कई बड़े नामों को भाजपा के प्रत्याशियों ने 'पटखनी' दे दी है.


(फाईल फोटो)

जसवंत नगर सीट पर सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई पूर्व सपा प्रदेश अध्यक्ष एवं अखिलेश सरकार में मंत्री रहे शिवपाल विजयी रहे. मुलायम के करीबी और विवादास्पद बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले आजम खां रामपुर से जीत गये हैं जबकि पहली बार चुनावी दंगल में उतरा उनका बेटा मोहम्मद अब्दुल्लाह आजम खां भी स्वार सीट पर विजयी रहा.
   
अखिलेश सरकार में मंत्री रहे बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया एक बार फिर प्रतापगढ जिले की कुंडा सीट पर विजयी हुए. मुलायम के करीबी पारसनाथ यादव मल्हनी सीट पर जीत गये.


   
अखिलेश सरकार में मंत्री रहे जीतने वाले सपा प्रत्याशियों में अमरोहा से महबूब अली, मटेरा से यासर शाह, हरदोई से नितिन अग्रवाल भी चुनाव जीत गये हैं.
   
कभी मायावती के काफी करीबी रहे बसपा छोडकर भाजपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक क्रमश: पडरौना और लखनऊ (मध्य) सीटों पर विजयी हुए. वहीं कांग्रेस छोडकर भाजपा में आयी रीता बहुगुणा जोशी लखनऊ (कैण्ट) सीट पर जीती हैं. रीता ने मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव को हराया तो ब्रजेश पाठक ने अखिलेश सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा को शिकस्त दी.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment