सीमा पार बैठे षड्यंत्रकारियों के मददगारों को ना चुनें : मोदी

Last Updated 24 Feb 2017 02:57:37 PM IST

मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में नेपाल सीमा से सटे गोण्डा क्षेत्र में ऐसे लोगों को नहीं चुना जाना चाहिये जो सरहद पार बैठे षड्यंत्रकारियों की मदद करें.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने शुक्रवार को भाजपा की विरोधी पार्टियों पर गम्भीर आरोप लगाते हुए गोण्डा में एक चुनावी जनसभा में कहा 'यह हमारा गोण्डा नेपाल से सटा है. अभी कानपुर में रेल हादसा हुआ, उसमें सैकड़ों लोग मारे गये. उसमे कुछ लोग पकड़े गये हैं. वो :हादसा: अचानक नहीं हुआ बल्कि पुलिस ने जो खोजकर निकाला, (उसके मुताबिक) एक षड्यंत्र के तहत हुआ.'

उन्होंने विरोधी पार्टियों के प्रत्याशियों की तरफ इशारा करते हुए किसी का नाम लिये बगैर कहा 'वे षड्यंत्र करने वाले सीमा पार बैठे हैं. अब तक सीमा पार के जो हमारे दुश्मन हैं, वो अपना कारोबार वहां से चलाना चाहते हैं. गोण्डा में ज्यादा सतर्कता की जरूरत है कि नहीं... अगर यहां ऐसे लोग चुनकर आएंगे जो ऐसे लोगों की मदद करेंगे, तो क्या गोण्डा सुरक्षित रहेगा, अगर गोण्डा असुरक्षित रहा तो क्या हमारा देश सुरक्षित रहेगा.'

प्रधानमंत्री ने कहा 'गोण्डा में तो देशभक्ति से भरे लोग हैं, उन्हीं को सत्ता में बिठाना चाहिये, तभी हम यहां का भला कर सकेंगे, इसलिये चुनाव में कोई गलती नहीं होनी चाहिये. सपा हो या बसपा, एक भी जीतना नहीं चाहिये. आपको भारी मतदान करके शत प्रतिशत भाजपा को विजयी बनाना चाहिये.'



मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के अब तक हुए चार चरणों में भाजपा का दबदबा रहा है. यह तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का चेहरा देखकर ही पता चल जाता है. अखिलेश ने जिनको (कांग्रेस) गले लगाया है, देश के लोगों ने चाहे ओड़िशा हो या महाराष्ट्र, उन्हें विदाई दे दी है.

उन्होंने कहा कि ये चुनाव उत्तर प्रदेश के लिये हैं, देश के लिये भी बहुत महत्वपूर्ण हैं. गरीबों की भलाई के लिये सबसे ज्यादा यूपी में काम करने की जरूरत है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक दूसरे पर हमले का दौर जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाशिवरात्रि के खास मौके पर कहा कि शिव की तरह जनता के पास तीसरा नेत्र है. वह सब देखती है. उप्र में तरह-तरह के झूठ बोले जा रहे हैं. लेकिन यहां की जनता सब समझती है. गोंडा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "मैं लोगों के लिए काम कर रहा हूं, पिछले तीन महीने से जहां-जहां चुनाव हुए हैं, वहां भाजपा जीती है. भाजपा की आंधी चल रही है. यूपी में भी भाजपा ही जीतेगी."

नोटबंदी को लेकर मोदी ने मायावती और मुलायम पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, "पब्लिक में कह दिया था कि करना है तो करो, लेकिन कुछ समय तो दो. दिल्ली में एयर कंडिशन कमरों में बैठकर राजनीति करने वालों को अंदाजा नहीं है कि गांव में क्या हो रहा है."

अखिलेश पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, "परीक्षा में नीलामी बंद होनी चाहिए. वे खुद तो अस्ट्रेलिया पढ़ने चले गए और गोंडा का हाल वैसे का वैसा ही है. उप्र में परीक्षा का स्तर गिरता जा जा रहा है."

उन्होंने कहा कि गोंडा के गरीबों का क्या होगा, अखिलेश ने उनके लिए कुछ नहीं सोचा.

मोदी ने कहा, "अखिलेश जी आपका कुनबा तो इतना आगे बढ़ चुका है, लेकिन आम लोगों का क्या. अखिलेश को किसानों का फिक्र नहीं है. गोंडा में गन्ना किसानों के साथ अन्याय हो रहा है. यहां गणित और विज्ञान में लोग नकल करते हैं और इनकी बोली लगाई जाती है."

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment