यूपी चुनाव: उरई में मोदी बोले, BSP का मतलब है बहनजी सम्पत्ति पार्टी

Last Updated 20 Feb 2017 12:17:27 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में प्रचार करने के लिए उरई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर तीखे हमले किए.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बुंदेलखण्ड क्षेत्र में आने वाले उरई में सोमवार को रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे बुरा हाल बुंदेलखंड का हुआ है. बुंदेलखंड के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण, उसे तय करना होगा कि क्या वह सपा और बसपा से छुटकारा पाना चाहता है.

उन्होंने कहा, सपा, बसपा और कांग्रेस ने बरसों से बुंदेलखंड की उपेक्षा की. उन्होंने इस क्षेत्र को तबाह कर दिया है. सपा, बसपा, कांग्रेस सभी एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू हैं. वे एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं. लेकिन भाजपा वादा करती है कि भाजपा सत्ता में आई तो वह ऐसा नहीं करेगी. बुंदेलखंड की आवाज सुनी जाएगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो मुख्यमंत्री कार्यालय के अधीन एक स्वतंत्र बुंदेलखण्ड विकास बोर्ड बनाया जाएगा. साथ ही क्षेत्र में फलफूल रहे अवैध खनन पर सैटेलाइट के जरिये निगरानी करके ना सिर्फ रोक लगायी जाएगी बल्कि इस कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

प्रधानमंत्री ने कहा, पांच साल में हम उस बुंदेलखंड को बदल कर रख देंगे जिसने पिछले 70 साल से कोई विकास नहीं देखा है.

नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी ने सपा और बसपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा यूं तो सपा और बसपा एक-दूसरे के जानी-दुश्मन हैं, लेकिन नोटबंदी के मुद्दे पर दोनों एक साथ थे. 

नोटबंदी पर मायावती के आरोपों पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा, 'बहनजी ने कहा कि पूरी तैयारी नहीं की थी. सरकार ने नहीं की थी या आपने नहीं की थी? नोटबंदी से ज्यादा परेशानी इन्हें इस बात की है कि इन्हें तैयारी करने का मौका नहीं मिला.

उन्होंने कहा, बहनजी की पार्टी ने नोटबंदी के बाद सबसे ज्यादा पैसा जमा किया. अब तो बसपा का नाम बदल गया है, बहुजन समाज पार्टी नहीं रह गया है. बहनजी सम्पत्ति पार्टी बन गई है.  जो लोग अपने ही खजाने भरना चाहते हैं क्या वह लोग आपकी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं?

मोदी ने कहा कि बुंदेलखण्ड ने सपा, बसपा, कांग्रेस को देख-परख लिया है. वे पीने का पानी तक नहीं दिला पाए, क्या उनके भरोसे आगे भी आपकी गाड़ी चलेगी. बुंदेलखण्डवासियों से आग्रह है कि 70 साल में बुंदेलखण्ड की जो बरबादी हुई है, उसे पांच साल में ठीक करना है, बुंदेलखण्ड को गड्ढे से बाहर निकालना है तो दिल्ली के साथ-साथ प्रदेश में भी ‘भाजपा का इंजन’ लगाना होगा.

प्रधानमंत्री ने मायावती पर हमले जारी रखते हुए कहा ‘‘नोटबंदी के बाद जब रातों रात बैंकों में दनादन पैसे जमा होने लगे तो वह (मायावती) चिल्लाने लगे कि चुनाव आता है, तभी मेरे भाई का हिसाब क्यों खोला जाता है. बसपा ने 100 करोड़ रुपये बैंक में जमा किये, तो उसकी चर्चा क्यों हो रही है. अरे बहनजी, आपने नोटबंदी के बाद जमा किया, इसलिये चर्चा हो रही है.’’

मोदी ने अपनी ‘स्कैम’ सम्बन्धी टिप्पणी का एक बार फिर जिक्र किया कि भाजपा की लड़ाई स्कैम के खिलाफ है. अंग्रेजी के शब्द स्कैम में चार अक्षर होते हैं. एस- समाजवादी, सी-कांग्रेस, ए-अखिलेश, एम-मायावती. इस देश में घोटालों में भी ईमानदारी और सेवा का भाव देखने वाले एक नेता को यह भी समझ नहीं आया. उन्होंने कहा कि स्कैम सेवा है. इस चुनाव में जनता के पास स्कैम को प्रदेश से पूरी तरह निकालने का मौका है.

मोदी ने दावा किया कि बुंदेलखण्ड को भी बदहाली के दौर से निकालकर विकास के मामले में अव्वल बनाया जा सकता है.

उन्होंने गुजरात के कच्छ का उदाहरण देते हुए कहा कि ‘‘गुजरात में कच्छ नामक जिला है, वहां बहुत बड़ा रेगिस्तान है. वर्ष 2001 में वहां भूकम्प आने के बाद हमने काम किया. कच्छ आज देश के सबसे तेज गति से जाने वाले जिलों में शामिल है. अगर इरादा नेक हो, विकास का विजन साफ हो और संकल्प शक्ति हो, तो कितने भी पिछड़े क्षेत्र को विकसित किया जा सकता है.’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का आलम यह है कि प्राथमिक स्कूल में प्रवेश के मामले में उत्तर प्रदेश का नाम देश के पहले 20 राज्यों में शामिल नहीं है. उसी तरह प्रतिव्यक्ति आय के मामले में भी देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश पहले 20 राज्यों में शामिल नहीं है. उसका कारण, यहां पर भ्रष्टाचार और कुशासन का होना है.

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के थाने सपा या बसपा की सरकार में उनके दफ्तरों में तब्दील हो जाते हैं. बाहुबली लोग गरीबों और निदरेषों की जमीनों को गैर-कानूनी तरीके से कब्जा कर लेते हैं. भाजपा का वादा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद ऐसे लोगों के खिलाफ बहुत बड़ी मुहिम चलायी जाएगी. इसके लिये एक विशेष प्रकोष्ठ बनाया जाएगा और कब्जे वाली जमीन को उसके असली मालिक को दिलाया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में तीन चरणों के चुनाव से साफ हो गया है कि राज्य में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment