यूपी-उत्तराखंड की 136 सीटों पर प्रचार थमा

Last Updated 14 Feb 2017 02:55:12 AM IST

उत्तर प्रदेश की 67 विधानसभा सीटों में चुनाव के दूसरे चरण तथा उत्तराखंड की 69 विधानसभा सीटों के लिए 15 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए सोमवार शाम चुनाव प्रचार थम गया.


यूपी-उत्तराखंड की 136 सीटों पर प्रचार थमा

यूपी में पहले चरण की तरह दूसरे चरण के लिए भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव प्रचार की अगुवाई की. इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत दर्जन भर मंत्री भी भगवा बिग्रेड की संभावनाएं चमकाने में जुटे रहे. कांग्रेस-सपा गठबंधन की ओर से राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने प्रचार किया. बसपा मुखिया मायावती पार्टी के अभियान को अकेले दम पर आगे बढ़ाने में लगी रहीं. हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भी हाथी के लिए प्रचार किया. राहुल और अखिलेश ने सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए संयुक्त रैलियां कीं.

आजम व जफर अली के बेटों के भाग्य का भी होगा फैसला : इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है उसमें सपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां (रामपुर) और पहली बार चुनाव लड़ रहे उनके पुत्र अब्दुला आजम (स्वार), कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (तिलहर) और भाजपा विधान दल (शाहजहांपुर नगर) के नेता सुरेश खन्ना शामिल हैं.
कल ईवीएम में बंद होगी प्रत्याशियों की किस्मत
► पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं की 67 सीटों के लिए 15 फरवरी को मतदान होना है.
► इन 67 सीटों में पिछले चुनाव में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को 34 सीटें मिली थीं, जबकि दूसरे नंबर रही बसपा को 18, भाजपा को 10, कांग्रेस को 3 और अन्य को 2 सीटें मिली थी.
► सर्वाधिक 22 उम्मीदवार बिजनौर की बरहपुर और सबसे कम 4 अमरोहा की धनौरा सीट पर किस्मत आजमा रहे हैं.
► उत्तराखंड के 75,12,559 मतदाता 628 प्रत्याशियों का भाग्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में बंद कर देंगे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment