राहुल-अखिलेश ने मेरठ की रैली में मोदी पर किया पलटवार

Last Updated 08 Feb 2017 05:44:46 AM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को मेरठ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यूपी चुनाव में भाजपा के पक्ष में आंधी होने के दावे को लेकर पलटवार किया.




मेरठ में साझा चुनाव रैली में समर्थकों का अभिवादन करते अखिलेश यादव और राहुल गांधी.

मेरठ शहर, मेरठ दक्षिण व मेरठ कैंट सीटों से सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में नौचंदी मैदान में हुई साझा चुनाव रैली में राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार यूपी चुनाव में तो सपा-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में आंधी चल रही है.

युवा शक्ति इस गठबंधन को मजबूत कर रही है. यह गठबंधन यूपी चुनाव में 300 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाएगा. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और कहा ‘मोदी जी विरोध फैलाते हैं, नफरत फैलाते हैं. मैं मोदी जी से कहना चाहूंगा कि यूपी मोहब्बत वाला प्रदेश है. यहां भाईचारा है.

मेरठ के क्रांतिक्रारियों ने अंग्रेजों को सबक सिखाया था तब कंपनी राज के खिलाफ लोगों ने क्रांति का बिगुल फूंका. अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कंपनी राज ला रहे हैं. कांग्रेस और सपा ने गठबंधन खड़ा किया तभी यूपी में आंधी आई, जो भाजपा और मायावती को हराएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा से सावधान रहने की जरूरत है. भाजपा जो रास्ता अपना रही है उससे समाज को खतरा है. श्री यादव ने कहा ‘अब तो साइकिल की हैंडल पर हाथ का भी साथ है. सोचो साइकिल कितनी तेज भागेगी. ये चुनाव देश का भविष्य तय करेगा.

क्या बोले अखिलेश
►  समाजवादी सरकार ने मेरठ के बुनकरों की मदद की. कारोबार, कैंची उद्योग व खेल उपकरण बनाने वाले कारखानों की मदद भी करने को हम कटिबद्ध हैं.
►  शहरों को 24 घंटे बिजली दे रहे हैं. गांवों में 16 घंटे बिजली मिल रही है भविष्य में गांवों में भी 24 घंटे बिजली दी जाएगी.
►  भाजपा के लोगों ने हर बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए देने का वादा किया अब वह हमारे अकाउंट में 15 हजार रुपए ही दिला दें.
►  भाजपा व बुआ के बीच करीबी रिश्ता है. जनता भाजपाई और बुआ के बीच रक्षाबंधन के रिश्ते में नहीं भूली है. दोनों दलों ने तीन बार मिलकर सरकार बनाई थी.
►  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बैंकों पर लाइन लगवाई जिसमें कई लोगों की जान चली गई. हमने उन परिवारों को दो-दो लाख रुपए की सहायता दी.

क्या बोले राहुल
►  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का दावा खोखला है. श्री मोदी ने नोटबंदी कर लोगों को बैंकों पर लाइन में लगाया तब इस लाइन में कोई अमीर व सूटबूट वाला नहीं मिला.
►  नरेन्द्र मोदी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिलाने का वादा किया, मगर किसी को रोजगार नहीं दिया. सत्ता में आने पर हम युवाओं को रोजगार देंगे.
►  युवा शक्ति ही यूपी को बदल सकती है. युवाओं की आंधी कांग्रेस-सपा गठबंधन के साथ है.
►  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ढाई साल में देश का 60 फीसदी धन 50 बड़े अमीरों को दिया. बड़े अमीरों का ही 1.10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया.
►  केंद्र ने किसान, मजदूर, छोटे व्यापारियों और लघु उद्यमियों को बस तकलीफ दी.

बृजेश जैन
समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment