यूपी चुनाव में लड़ाई स्कैम से, चैन से नहीं बैठूंगा

Last Updated 05 Feb 2017 03:38:27 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मेरठ में एक चुनावी रैली में कांग्रेस, सपा, अखिलेश और मायावती पर खूब भड़ास निकाली.


शनिवार को मेरठ में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

उन्होंने इन चारों को ‘स्कैम’ का नाम दिया और कहा कि भाजपा की यूपी में लड़ाई इसी स्कैम से है. उन्होंने अपने भाषण की शुरु आत 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के जिक्र से किया. सपा पर उन्होंने कई बार सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के परिवारवाद और कांग्रेस-एसपी गठबंधन की तीखी आलोचना की. मोदी ने कांग्रेस-एसपी गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि दोनों पार्टयिां कुछ समय पहले तक एक-दूसरे को नीचा दिखाने में लगी रहती थीं, लेकिन फिर एकाएक चीजें बदल गई और दोनों साथ हो गए. उन्होंने विकास के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की.



अखिलेश-राहुल पर निशाना
मोदी ने कहा कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस गांव-गांव रथयात्राएं निकालकर समाजवादी पार्टी सरकार के खिलाफ भाषण देते थे. उन्होंने कांग्रेस और एसपी गठबंधन पर सवाल करते हुए कहा, ‘राजनीति में गठबंधन तो देखे हैं, लेकिन ऐसा गठबंधन पहली बार देखा कि दो सुबह शाम एक दूसरे के खिलाफ.. आज से नहीं. कई दशकों से एक दूसरे को खत्म करने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे, आज गले लगकर बचाओ बचाओ बचाओ.. जो खुद को बचा नहीं सकते, वे यूीपी को क्या बचा पाएंगे. देश की जनता ने जिन्हें देशभर में खत्म कर दिया, वही जनता में इन्हें क्या बचाएगी?’

सपा के पारिवारिक विवाद पर चुटकी
पिछले कुछ महीनों से जारी एसपी के पारिवारिक वर्चस्व की लड़ाई का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा , ‘सरकार ने सफाई अभियान के लिए सरकार को 950 करोड़ रु पए दिए और ये चालीस करोड़ रुपए भी खर्च नहीं कर पाए. वे पूरे दिन.. कभी चाचा तो कभी पापा, तो कभी चाची तो कभी भतीजा.. कभी मामा तो कभी मामा का साला.. तो कभी साले का भतीजा.. तो कभी भतीजे की बहू.. न जाने कहां कहां क्या हाल करके रखा है उत्तर प्रदेश का?’

पाक से लिया पाई-पाई का हिसाब
फौजियों ने पाकिस्तान की धरती पर सर्जिकल स्ट्राइक कर पाई-पाई का हिसाब चुकता कर दिया. दुनिया के बड़े देश इस पर अध्ययन कर रहे हैं कि यह कैसे संभव हो पाया. देश का दुर्भाग्य है कि भारतीय सेना के इस पराक्रम को कई दलों के नेताओं ने राजनीतिक चश्मे से देख इस पर शक किया.

’स्कैम‘ के खिलाफ है लड़ाई
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की लड़ाई ‘स्कैम’ के खिलाफ है. स्कैम की परिभाषा समझाते हुए उन्होंने कहा कि की लड़ाई ‘समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, अखिलेश और मायावती’ के खिलाफ है. जबतक यूपी को इससे मुक्त नहीं किया जाता, तब तक यहां सुख-चैन के दिन लौटकर नहीं आएंगे.’

ढाई साल में मेरे नाम पर कोई कलंक है क्या?

मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद ढाई साल के कार्यकाल में उन्होंने कोई ऐसा काम नहीं किया जिससे कि देश का नुकसान हो. उन्होंने कहा कि उनके नाम पर कोई कलंक नहीं है.

लखनऊ में अटक जाता है पैसा
मोदी ने कहा, ‘अगर यहां की सरकार को घर नहीं भेजा गया, तो दिल्ली से मैं जो भी भेजता हूं वह लखनऊ में अटक जाता है.’ केन्द्र ने करीब 4 हजार करोड़ रुपए यूपी सरकार को दिया था. इसमें 2014-15 से ढाई हजार करोड़ रुपए नहीं खर्च कर पाए. 2015-16 में हमने ये फंड 7 हजार करोड़ कर दिया.

छोटे व्यापारियों को रिझाया
मोदी ने छोटे व्यापारियों को रिझाने का प्रयास करते हुए कहा कि अगर कोई अधिकारी छोटे व्यापारियों को परेशान करेगा, तो वह यह बर्दाश्त नहीं करेंगे. ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

बृजेश जैन
समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment