मेरठ रैली में बोले मोदी, ये चुनाव BJP की SCAM के खिलाफ लड़ाई

Last Updated 04 Feb 2017 02:50:00 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ये चुनाव भाजपा की ‘स्कैम’ (एससीएएम) के खिलाफ लड़ाई है. एस से समाजवादी, सी से कांग्रेस, ए से अखिलेश और एम से मायावती.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मेरठ से ही स्वतंत्रता संग्राम का बिगुल फूंका गया था. यह सौभाग्य है कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत भी इसी धरती से हो रही है."

मोदी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जे हुए. पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. इस चुनाव में उत्तर प्रदेश से माफियाराज हटाने के लिए मतदान करना होगा, ताकि ऐसी ताकतें दोबारा सरकार में न आ सकें."

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश चुनाव में पहली बार ऐसा गठबंधन देखने को मिल रहा है. जो लोग खुद को नहीं बचा सकते, वे उत्तर प्रदेश को क्या बचाएंगे?"

मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश के पास हिंदुस्तान का नंबर-1 राज्य बनने का सामर्थ्य है. जब तक आप उत्तर प्रदेश की मौजूदा सरकार में शामिल लोगों को उनके घर नहीं भेजते, तब तक मैं दिल्ली से आपके लिए जो भेजता हूं, वह आपके पास नहीं पहुंच सकता."

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास का प्रवेश द्वार है. हमारी लड़ाई भूमि कब्जा करने वालों और मां-बेटियों की इज्जत से समझौता करने वालों के खिलाफ है. भ्रष्टाचार के कारण उत्तर प्रदेश के युवाओं को प्रदेश छोड़कर जाना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा, "मुझे प्रदेश के लिए और काफी कुछ करना है. मैं उत्तर प्रदेश को लाभ पहुंचाना चाहता हूं, लेकिन यहां की सरकार रुकावट डाल रही हैं. इसलिए इन्हें हटाना बहुत जरूरी है."

उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा करते हुए मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश की आन, बान और शान की ताकत मेरठ में है, लेकिन यहां हालात ऐसे हैं कि यह गारंटी भी नहीं है कि कोई आदमी शाम को सही-सलातम वापस लौटेगा या नहीं. यहां व्यापारियों की सरेआम हत्या की जा रही है. प्रदेश में गुंडों का राज है."

मोदी ने सूबे की अखिलेश यादव सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बार भ्रष्टाचार और माफियाराज के खिलाफ वोट करना है, ताकि ये दोबारा सत्ता में न आ सकें.

मोदी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश में किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जे हुए. पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है. लेकिन इस चुनाव में उत्तर प्रदेश से माफियाराज को हटाने के लिए मतदान करना होगा.

प्रधानमंत्री ने कहा, "लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने भारी संख्या में सीटें जिताकर प्रधानमंत्री बनाने का काम किया. इसके बाद हमने भी उत्तर प्रदेश की बेहतरी के लिए हर संभव कोशिश की."

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश की जनता की बेहतरी के लिए जितना संभव है, उतना मैं करता हूं. उत्तर प्रदेश का कर्ज मेरे ऊपर है. यह कर्ज चुकाना है. उत्तर प्रदेश की जनता ने बहुत स्नेह और प्यार दिया है."

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले पांच वर्षों में रोजगार के साधन उपलब्ध नहीं कराए. उत्तर प्रदेश के नौजवान बाहर के प्रदेशों में जाकर मेहनत-मजदूरी कर जीवन बिताते हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो युवाओं को राज्य के बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में एक ऐसी सरकार बनी है, जिसपर आज तक कोई दाग नहीं लगा है. देश में ऐसी सरकार है, जिसने अपनी जनता के मान-सम्मान के लिए हर संभव कदम उठाए हैं.



 

 

समयलाइव डेस्क/आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment