प्रियंका की राजनीति में अहम भूमिका चाहते हैं कार्यकर्ता: कांग्रेस

Last Updated 24 Jan 2017 09:30:30 AM IST

कांग्रेस ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में अहम भूमिका अदा करें.


प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ हुए गठबंधन में प्रियंका की भूमिका को स्वीकार किया है. कांग्रेस 105 सीटों पर, जबकि सपा 298 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि प्रियंका गांधी ने गठबंधन कराने में अहम भूमिका निभाई.

कांग्रेस के प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा, "कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी में उनकी अहम भूमिका के इच्छुक हैं. उनके लिए भारी समर्थन है, जो दिखता है. जब उनकी भूमिका तय की जाएगी, आपको सूचना दे दी जाएगी."

कुमार ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे (प्रियंका) अनुरोध किया और कांग्रेस महासचिव तथा उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ने सपा के साथ गठबंधन में भूमिका निभाई.

उन्होंने कहा, "प्रियंका गांधी अपनी मर्जी से दो लोकसभा सीटों- अमेठी और रायबरेली में सक्रिय हैं और हम उनकी निजता का आदर करते हैं."

प्रवक्ता ने कहा, "जहां तक उत्तर प्रदेश चुनाव की बात है, तो राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद और प्रियंका गांधी से समान विचारधारा की पार्टी से गठबंधन के बारे में राय ली थी."

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने पार्टी के हित में फैसला लिया. इसके लिए काम किया गया और परिणाम स्वरूप एक बेहतरीन गठबंधन सामने है. सांप्रदायिक ताकतों को शिकस्त देने के लिए यह जरूरी था."

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment