यूपी में होगा बड़ा बदलाव, राहुल और अखिलेश में बन गई बात!

Last Updated 15 Jan 2017 11:30:00 AM IST

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में जारी खींचतान को देखते हुए कांग्रेस मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ गठबंधन की कवायद में जुट गई है.


राहुल और अखिलेश में बन गई बात! (फाइल फोटो)

चुनावी तैयारियों को सिरे चढ़ा रहे कांग्रेस के रणनीतिकार तालमेल तय मानते हुए अखिलेश के साथ पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संयुक्त प्रचार अभियान की रूपरेखा बना रहे हैं.

पार्टी से मिल रहे संकेतों के अनुसार, अखिलेश की अगुवाई वाली सपा से तालमेल की घोषणा के तत्काल बाद संयुक्त प्रचार पर फैसला ले लिया जाएगा. फिलहाल प्रचार की जो योजना बनाई जा रही है, उसके तहत राहुल और अखिलेश की चार से पांच संयुक्त रैलियों पर विचार किया जा रहा है.

कांग्रेस के साथ गठजोड़ बनाने के प्रयासों में सपा सांसद डिम्पल यादव की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है. वह गठबंधन को लेकर अपने पति मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का मजबूती से समर्थन कर रही हैं.

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि अखिलेश चूंकि परिवार और पार्टी के मसलों में फंसे हैं इसलिए डिम्पल गठजोड़ बनाने के लिए खुद बातचीत कर रही हैं.

उन्होंने बताया कि डिम्पल अपनी पार्टी के लिए मुख्य वार्ताकार की भूमिका में हैं. कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी मुख्य रणनीतिकार के रूप में कार्य करती लगती हैं. डिम्पल और प्रियंका की दिल्ली में दो दिन पहले एक बैठक हो चुकी है.

अखिलेश पार्टी की अंतर्कलह के केन्द्रबिन्दु में हैं और उनके करीबी राम गोपाल यादव दिल्ली में चुनाव आयोग के साथ बैठकों में व्यस्त हैं. ऐसे में डिम्पल ने गठजोड़ को अंतिम रूप देने के मकसद से प्रक्रिया शुरू कर दी है.

क्या साथ-साथ आएंगी प्रियंका और डिम्पल?



चुनवा प्रचार के लिए प्रियंका गांधी और डिम्पल यादव के एक साथ मंच पर आने की अटकलों पर कांग्रेस में फिलहाल चुप्पी है. सूत्रों के अनुसार अभी तक इन दोनों के साथ आने जैसी किसी योजना पर कोई चर्चा नहीं हुई है.

हालांकि कुछ उत्साही कार्यकर्ताओं द्वारा डिम्पल और प्रियंका की तस्वीर वाले पोस्टर इलाहाबाद से लखनऊ तक में नजर आने लगे हैं.

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने हालांकि कहा कि पार्टी का उन पोस्टरों से कोई लेना देना नहीं हैं. ऐसा लगता है कि किसी व्यक्ति विशेष ने यह कार्य किया है.

दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की स्थिति साफ होने के बाद ही दोनों के प्रचार अभियान में शिरकत करने की तस्वीर स्पष्ट होगी.

समयलाइव डेस्क/वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment