चुनाव से पहले अखिलेश यादव को बड़ा झटका, अपना दल कमेरावादी से भी टूटा गठबंधन

Last Updated 21 Mar 2024 05:48:56 PM IST

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है। रालोद के बाद अपना दल (कमेरावादी) भी गठबंधन से अलग हो गई है। इसका ऐलान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने खुद किया।


सपा मुखिया अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि सपा और पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) के बीच कोई गठबंधन नहीं है। 2022 के चुनाव तक ही गठबंधन था, 2024 में कोई गठबंधन नहीं है।

गुरुवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 में अपना दल (कमेरावादी) से हमारा गठबंधन था, जो अब टूट गया है।

दरअसल, रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी सपा से अपना गठबंधन खत्म कर भाजपा के साथ चले गए हैं। अब, पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) से गठबंधन खत्म होने का ऐलान खुद अखिलेश यादव ने कर दिया।

अपना दल (कमेरावादी) ने मिर्ज़ापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सपा ने भी कुछ घंटे बाद राजेंद्र एस. बिंद को मिर्जापुर सीट से प्रत्याशी बना दिया। उसी के बाद गठबंधन में टूट की संभावनाएं बढ़ गई थी।

उम्मीदवार का ऐलान करते समय अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा था कि वह इंडिया गठबंधन के तहत प्रत्याशी उतार रही हैं। हालांकि, उन्होंने सपा की सहमति का जिक्र नहीं किया था।

इससे पहले यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment