उत्तर प्रदेश में सपा, काँग्रेस ने बनाया 10 सदस्यीय समन्वय पैनल

Last Updated 20 Mar 2024 12:11:53 PM IST

समाजवादी पार्टी और काँग्रेस ने आपसी समन्वय में सुधार के लिए 10 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया है, जिसमें दोनों दलों के पाँच-पाँच सदस्य शामिल हैं।


SP & Congress Coordination Panel

काँग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''समन्वय राज्य स्तर से शुरू होकर बूथ स्तर तक बढ़ाया जाएगा। जिला स्तर पर और राज्य के 80 लोकसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक पर एक समन्वय समिति होगी। जिला और लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र समिति में दोनों दलों से एक-एक नेता होंगे। उत्तर प्रदेश काँग्रेस के प्रवक्ता सी.पी. राय ने कहा, "इसके अलावा, दोनों पार्टियाँ अपने-अपने राज्य मुख्यालयों में एक-दूसरे के वॉर रूम में दो-दो सदस्यों को तैनात करेंगी।"

यह समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और काँग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दोनों पार्टियों के बीच राज्य स्तरीय समन्वय की प्रक्रिया शुरू करने के एक सप्ताह बाद आया है।एक सपा नेता ने कहा, "पिछले गठबंधन के विपरीत, इस बार, 80 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक पर एक-दूसरे के वोटों को संबंधित उम्मीदवारों को हस्तांतरित करने के लिए समन्वय औपचारिक, सुव्यवस्थित और बूथ स्तर तक होगा।"सोशल मीडिया, अन्य मीडिया और अभियानों के लिए समन्वय समितियाँ भी होंगी।

 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment