NDA में शामिल होने की अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई, सीटों के बंटवारे पर कुछ तय नहीं हुआ : जयंत चौधरी

Last Updated 26 Feb 2024 07:32:57 AM IST

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने रविवार को यहां कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में उनकी पार्टी के शामिल होने के संबंध में अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है इसलिए अभी सीटों के बंटवारे पर भी कुछ तय नहीं हुआ है।


राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (File photo)

उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि यह घोषणा जल्द ही होगी और तभी सीटों का निर्णय हो पाएगा।

रालोद मुखिया रविवार को अपने सभी विधायकों के साथ चुनाव पूर्व तैयारियों के संबंध में मथुरा में स्थानीय कार्यालय में आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से उनकी बात जरूर हुई है, लेकिन अभी राजग में शामिल होने की औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि औपचारिक निर्णय हो जाने के बाद ही उनके दल को मिलने वाली सीटों का निर्धारण होगा। तभी तय हो सकेगा कि मथुरा से कौन चुनाव लड़ेगा।

इससे पहले, उन्होंने गणेसरा मार्ग स्थित कार्यालय पर सभी 10 विधायकों के साथ पार्टी की आगामी गतिविधियों एवं लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर करीब आधे घंटे तक चर्चा की।

उन्होंने कहा कि रालोद के सभी विधायक राज्यसभा चुनाव में राजग उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करेंगे।

चौधरी ने यह स्पष्ट कर दिया कि अब वह विपक्ष के ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘न्याय यात्रा’ के पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहुंचने के सवाल पर उन्होंने इतना ही कहा कि उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं।

किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि उम्मीद है किसानों के आंदोलन का हल जल्दी निकलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर वार्ता चल रही है। कई मंत्रियों को किसानों से वार्ता के लिए भेजा गया है। यहां तक कि राज्य सरकारों से भी चर्चा की जा रही है।

भाषा
मथुरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment