Lok Sabha Election 2024 : सपा ने की कांग्रेस को 17 सीट की पेशकश

Last Updated 20 Feb 2024 09:46:47 AM IST

समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को अंतत: 17 सीट की पेशकश की है जिससे रायबरेली में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के शामिल होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।


अखिलेश यादव

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी (Rajendra Chaudhary) ने बताया, हमने कांग्रेस को 17 लोकसभा सीट की अंतिम पेशकश की है। इस पेशकश पर कांग्रेस की स्वीकृति के आधार पर रायबरेली में न्याय यात्रा में अखिलेश यादव का शामिल होना निर्भर करेगा।

हालांकि, उन्होंने उन सीट के नाम बताने से इनकार किया जिनकी पेशकश कांग्रेस को की गई है। गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी से गुजरेगी जिसके बाद वह रायबरेली में प्रवेश करेगी। 

सपा प्रमुख ने पहले कहा था कि वह रायबरेली में राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे। कांग्रेस ने कल रात अमेठी में एक बयान जारी कर कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अमेठी में इस यात्रा में उपस्थित रहेंगे।

इससे पूर्व, सपा ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 11 सीट की पेशकश की थी, जबकि कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने अधिक सीट की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी को करीब दो दर्जन सीट दी जानी चाहिए जहां 2009 के लोकसभा चुनाव में उसने जीत हासिल की थी। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में साझीदार हैं।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment