इजरायल में नौकरी के लिए यूपी में भर्ती अभियान

Last Updated 24 Jan 2024 03:17:46 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार ने इजरायल में नौकरी के लिए एक सप्ताह का भर्ती अभियान शुरू किया है। यह औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में आयोजित किया जा रहा है।


इजरायल में नौकरी के लिए यूपी में भर्ती अभियान

सात दिनों में, इजरायली टीम बार बेंडर, मेसन, टाइलर और शटरिंग, बढ़ई जैसी नौकरियों के लिए करीब 4,600 उम्मीदवारों का परीक्षण करेगी। चयनित लोगों को चिकित्सा बीमा, भोजन और आवास के साथ प्रति माह 1.37 लाख रुपये का वेतन मिलेगा।

इजरायल को कुशल श्रमिकों की आवश्यकता है, श्रम मंत्री अनिल राजभर ने कहा: "यह एक बड़ा अवसर है। इजरायल और भारत दोनों इजरायल में श्रमिकों की स्थिति में सुधार के तरीके तलाश रहे हैं। जरूरत पड़ने पर उन्हें कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।"

प्रशिक्षण और रोजगार के निदेशक कुणाल सिल्कू ने कहा कि इजरायल में निर्माण श्रमिकों को रोजगार प्रदान करने की प्रक्रिया का ध्यान भारत के केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय और जनसंख्या, आव्रजन और सीमा प्राधिकरण (पीआईबीए), इज़राइल के तहत काम करने वाली एजेंसी एनएसडीसी इंटरनेशनल द्वारा किया जा रहा है।

इजरायल-हमास संघर्ष के बाद, इजरायल का निर्माण उद्योग रिक्त पदों को भरने के लिए भारत और अन्य देशों से श्रमिकों की तलाश कर रहा है।

पीआईबीए द्वारा चयनित श्रमिकों में से आगरा, कानपुर और लखनऊ के 629 श्रमिकों के कौशल का परीक्षण मंगलवार को किया गया।

इसके बाद 24 जनवरी को आज़मगढ़ और बांदा मंडल के 585 श्रमिकों किया गया। 25 जनवरी को बरेली, झांसी, नोएडा, मुरादाबाद और देवीपाटन मंडल के 563 श्रमिकों, 27 जनवरी को वाराणसी, मिर्ज़ापुर, मेरठ और गाजियाबाद के 656 श्रमिकों, गोरखपुर मंडल के 877 श्रमिकों, 29 जनवरी को अयोध्या और सहारनपुर मंडल के 739 श्रमिकों और 30 जनवरी को अलीगढ़, बस्ती और प्रयागराज मंडल के 603 श्रमिकों का परीक्षण किया जाएगा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment