बाबा काशी विश्वनाथ के धाम काशी पहुंचे पीएम मोदी, वाराणसी एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत

Last Updated 24 Mar 2023 11:31:52 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उनका स्वागत यूपी के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।


इस दौरान हर हर महादेव से पूरी काशी गुंज उठी। पीएम यहां करीब 17,80 करोड़ रुपये से ज्यादा की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंच गए हैं। जहां वो कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम के कार्यक्रम के लिए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का सभागार सुबह से ही खचाखच भरा है।

वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेन्शन सेंटर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

पीएम मोदी आज वाराणसी में चार घंटे 50 मिनट रहेंगे। वो वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वायुसेना के विशेष विमान से एयरपोर्ट पहुंचे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम का भव्य स्वागत किया।

पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यहां आयोजित तीन दिनी अंतरराष्ट्रीय टीबी कांफ्रेंस का शुभारंभ करेंगे।

एक घंटे तक इस कार्यक्रम में रहने के बाद प्रधानमंत्री मोदी संपूणार्नंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां जनसभा से पूर्व खेलो बनारस के विजेता चुनिंदा खिलाड़ियों व एक दर्जन लाभार्थियों से संवाद करेंगे।

इसके बाद रिमोट दबाकर काशी को 1780 करोड़ की सौगात देंगे।

187.17 करोड़ की लागत से पूर्ण हो चुकी करखियांव पैक हाउस, सारनाथ सीएचसी समेत 19 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 1592.49 करोड़ की लागत से देश के पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोपवे सर्विस समेत नौ परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

जनसभा स्थल पर लगभग डेढ़ घंटे रहने के बाद पीएम सर्किट हाउस आएंगे। यहां आधे घंटे के प्रवास में इस परिसर में बने छह कमरे के सूईट के नए ब्लाक का उद्घाटन करेंगे।

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment