'अखिलेश ने कांग्रेस विहीन गठबंधन पर तृणमूल के साथ एकजुटता व्यक्त की'

Last Updated 17 Mar 2023 09:00:29 PM IST

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस के बिना भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन बनाने के तृणमूल कांग्रेस के कदम के साथ कथित तौर पर एकजुटता व्यक्त की है।


समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कथित तौर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शुक्रवार शाम दक्षिण कोलकाता में उनके आवास पर एक घंटे तक चली बैठक के दौरान इस पर आश्वासन दिया। हालांकि, बैठक के बाद न तो ममता बनर्जी और न ही अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर दोनों दलों के बीच बनी सहमति पर कोई विशेष पुष्टि की।

मीडियाकर्मियों द्वारा बार-बार पूछे जाने के बावजूद दोनों नेताओं में से कोई भी बैठक के विशिष्ट बिंदुओं पर बोलने को तैयार नहीं था। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि समाजवादी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ है। सूत्रों ने दावा किया कि कांग्रेस का बिग बॉस रवैया मुख्य कारण है कि कांग्रेस से दूरी बनाए रखने के लिए विपक्षी गठबंधन की पहल जरूरी हो गई है।

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी ने कांग्रेस से दूरी बनाए रखने का आधिकारिक निर्णय लिया है, जैसा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने यह भी कहा वास्तव में, भाजपा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उपकरण के रूप में उपयोग कर रही थी कि 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ कोई विपक्षी एकता नहीं है।

ममता बनर्जी के साथ महत्वपूर्ण बैठक से पहले, कोलकाता के एक होटल में समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्य समिति के इतर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, अखिलेश यादव ने विपक्षी दलों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करने का रास्ता दिखाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, यह पहली बार नहीं है कि सत्ता पक्ष ने सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल किया है। यहां तक कि कांग्रेस ने भी पहले ऐसी एजेंसियों का इस्तेमाल किया था। अब, भाजपा भी यही काम कर रही है। लेकिन इतिहास कहता है कि जिस भी पार्टी ने सत्ता में रहते हुए केंद्रीय एजेंसियों का गैरकानूनी इस्तेमाल किया है, उसे आखिरकार शिर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment