इंजन-चेसिस नंबर बदल वाहन बेचने वाला गिरोह पकड़ा, सात बंदी

Last Updated 06 Dec 2020 01:00:18 AM IST

मवाना पुलिस ने गाड़ियों के इंजन नम्बर व चेसिस नम्बर बदलकर खरीद-फरोख्त करने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है।




इंजन-चेसिस नंबर बदल वाहन बेचने वाला गिरोह पकड़ा, सात बंदी

पुलिस ने इस गिरोह के सात बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से चार कार बरामद की है। एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि इस गोरखधंधे के दो मास्टरमाइंड फिलहाल पुलिस की पकड़ से दूर है।

एसपी देहात केशव कुमार ने जानकारी दी कि मवाना थाना प्रभारी निरीक्षक प्रेमचंद शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मिली सूचना के आधार पर कस्बे में पक्का तालाब स्थित मैकेनिक आमीन के विशाल कार केयर सेन्टर पर छापा मारा। पुलिस ने वहां से गाड़ियों के इंजन नंबर चेसिस नंबर बदल रहे सात लोगों को रंगेहाथों धर दबोचा। पूछताछ में खुलासा हुआ कि सभी बदमाश गाड़ियों के इंजन व चेसिस नंबर बदलकर खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह के सदस्य है। पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों के नाम आमीन (मैकेनिक), फलावदा कस्बे का अरशद कुरैशी व उसका भाई इकराम कुरैशी, मूलत: फलावदा कस्बे का साबिज कुरैशी हाल पता चन्द्रपुरी कैलाश नगर (दिल्ली), तोहिद कुरैशी निवासी नैडू रोड अल्लाहदाद वाली मस्जिद फलावदा, जान मौहम्मद अंसारी निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह मवान, अकबरपुर सादात गांव का मैहराज अली बताए गए।

इनसे की गई पूछताछ का हवाला देते हुए एसपी देहात ने बताया कि फलावदा कस्बे का शादाब कुरैशी पुत्र ताहिर व जाहिद कुरैशी इस गोरखधंधे के मास्टरमाइंड है। दोनों पुलिस की गिरफ्त में आये अपने साथियों के साथ मिलकर पुरानी गाड़ी सस्ते दामो में खरीद लेते है। जाहिद एवं शादाब के मायम से विभिन्न कबाड़ियों से चोरी के ठीक ठाक इजंन खरीदते थे। पुरानी गाड़ी के बेकार इंजन को निकालकर चोरी के इंजन को मैकेनिक के माध्यम से फिट कर बेच देते है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
मेरठ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment