पूर्व सांसद अतीक के शार्प शूटर तोता का घर तोड़ा गया

Last Updated 19 Oct 2020 06:41:37 AM IST

यूपी में माफिया और बाहुबलियों के साथ ही उनके करीबियों व दूसरे माफिया की अवैध सम्पत्तियों पर सरकारी बुलडोजर चलाकर उन्हें जमींदोज किये जाने का योगी सरकार का अभियान लगातार जोर पकड़ता जा रहा है।


पूर्व सांसद अतीक के शार्प शूटर तोता का घर तोड़ा गया (symbolic picture)

इसी कड़ी में रविवार को संगम नगरी प्रयागराज में माफिया घोषित किये गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के करीबी और उसके गैंग के सक्रिय सदस्य जुल्फिकार उर्फ तोता के आशियाने को करेली थानाक्षेत्र में तोड़ा गया।
तोता को अतीक गैंग का शार्प शूटर कहा जाता है। इन दिनों वह आगरा जेल में बंद है। तोता हिस्ट्रीशीटर है। उस पर गैंगस्टर भी लगा हुआ है। उसके खिलाफ करीब 40 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इनमे कई मुकदमे हत्या ,हत्या के प्रयास, लूट - बलवा करने समेत कई दूसरी गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं।

जुल्फिकार उर्फ तोता के जिस आशियाने को ध्वस्त किया गया है।  वह शहर के करेली थाना क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में हैं। करीब 500 स्क्वायर  यार्ड में बने इस मकान का नक्शा नहीं पास कराया गया था। विकास प्राधिकरण ने पिछले दिनों इसके ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया था। इसी के तहत  नगर निगम ,विकास प्राधिकरण, प्रशासन, राजस्व, पुलिस और पीएसी की साझा टीमें मौके पर रविवार की सुबह पहुंची।
ध्वस्तीकरण की कार्रवाई तीन तरफ से की गई और इसमें करीब आधा दर्जन बुलडोजरों व जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल किया गया। तोता के परिवार की महिलाओं ने कुछ देर के लिए हंगामा करते हुए कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम के चलते वह ज्यादा देर तक विरोध नहीं कर सकीं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
प्रयागराज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment