हाथरस घटना : योगी ने 25 लाख रुपये सहायता की घोषणा की

Last Updated 30 Sep 2020 09:05:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की वीभत्स घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है। पहले सामूहिक दुष्कर्म और फिर बुधवार तड़के पीड़िता के जबरन अंतिम संस्कार होने के बाद सभी राजनीतिक दल योगी सरकार पर हमलावर हैं।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के पिता से बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी के अलावा शोक संतप्त परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने परिवार को एक घर देने का भी वादा किया है।

पीड़िता के पिता ने 14 सितंबर को रिपोर्ट किए गए अपराध के लिए गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के लिए कठोरतम सजा की मांग की। युवती की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी, जिसके बाद 29-30 सितंबर की रात को हाथरस पुलिस ने जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया था।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने महिला के पिता को दोषियों के खिलाफ सबसे कड़ी कार्रवाई और परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री ने गृह सचिव भगवान स्वरूप की अगुवाई में एक विशेष जांच दल का गठन किया, जो सात दिनों के अंदर अपराध के संबंध में एक रिपोर्ट पेश करेगा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment