यूपी: योगी ने सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का मांगा ब्यौरा, भर्ती शुरू करने का दिया आदेश

Last Updated 18 Sep 2020 02:09:30 PM IST

बेरोजगारी को लेकर उठ रही आवाज का असर अब दिखाई देने लगा है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा अफसरों से मांगा है।


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को लोकभवन में अफसरों के साथ बैठक की और जल्द ही सभी भर्ती आयोगों की बैठक बुलाने का आदेश दिया।

उन्होंने निर्देश दिया कि अब तक हुईं तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करें और अगले छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार यूपी लोकसेवा आयोग और अन्य सरकारी भर्तियां हुई हैं उसी पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से सभी भर्तियां की जाएं।

एक लाख 37 हजार पुलिस की भर्ती हो चुकी है। 50,000 शिक्षक की भर्ती हो चुकी है और एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी है। कोरोना कालखंड में सवा करोड़ लोगों को रोजगार दिया जा रहा है।

योगी ने आगे कहा कि हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है। वर्तमान सरकार सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है। सभी विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी। हमारा प्रयास है कि आगामी 6 माह में सभी विभागों में चयन प्रक्रिया को संपन्न करा लिया जाए।

मालूम हो कि गुरुवार को युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर ट्वीट किए। वहीं, विपक्ष ने सड़कों पर जोरदार प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्विटर पर गुरुवार को टॉप ट्रेंड करता रहा।

राजधानी लखनऊ में जगह-जगह प्रदर्शन हुए। कई जगह प्रदर्शनकारियों पर लाठियां चलीं और पुलिस से नोकझोंक भी हुई। मुख्यमंत्री आवास, हजरतगंज, कैसरबाग, परिवर्तन चौक, लखनऊ विश्वविद्यालय समेत विभिन्न कॉलेजों और अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुआ।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment