यूपी: कोरोना रोकने में 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' से आएगी जागरूकता

Last Updated 17 Sep 2020 12:41:49 PM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे प्रसार को रोकने के लिए सभी जिलों में 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' के माध्यम से जनजागरूकता लाई जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश अवस्थी ने बताया, "प्रदेश के सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, बस अड्डों, फील्ड में स्थापित ऐसे सरकारी कार्यालय जहां जनसामान्य की उपस्थिति अधिक रहती है, जैसे आरटीओ कार्यालय, अस्पताल, तहसील, आदि पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम की स्थापना कर कोविड-19 से बचाव और जागरूकता कार्यक्रम किये जाएंगे।"

अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर कोविड-19 से बचाव के लिए जन जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से शासन द्वारा तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। इस बारे में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से भी नये स्थानों को चिन्हित कर पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित किये जाने को कहा गया है। इसके लिए जरूरी प्रस्ताव 19 सितम्बर तक मांगा गया है।

प्रमुख सचिव, परिवहन विभाग ने बताया कि रोडवेज बसों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित करते हुये सभी बस अड्डों पर भी ऑडियो विजुअल के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment