मोदी सरकार-2 का पहला साल ऐतिहासिक उपलब्धियों से लबरेज

Last Updated 31 May 2020 05:58:18 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल को ऐतिहासिक करार देते हुये उपलब्धियों से लबरेज बताया।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

उन्होंने मोदी सरकार को दिये बधाई संदेश में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के सपने को साकार किया है। केन्द्र सरकार के पहले साल को ऐतिहासिक कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। इस सरकार ने कश्मीर में आतंकवाद की नासूर बने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर इतिहास रचा वहीं पहले साल में ही सदियों पुराने राम मंदिर विवाद का अंत हुआ और मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सबका साथ-सबका विकास का अनूठा मंत्र दिया था। केन्द्र की राजग सरकार का पहला कार्यकाल दुनिया में भारत को एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में स्थापित करने की आधारशिला के रूप में जाना जाएगा जबकि दूसरे कार्यकाल का पहला साल ऐतिहासिक उपलब्धियों के तौर पर जाना जायेगा। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार युवाओं के लिए नई-नई योजनाएं साथ लेकर आयी और इस सरकार ने सबका साथ सबका विास और सबका विास के संकल्प के साथ नये भारत के निर्माण में सब वगरे को एकजुट किया और सभी को साथ चलना सिखाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही दूरदर्शिता का परिणाम है कि देश कोरोना संकट की भयावह परिस्थितियों में जाने से बच सका। कोरोना संक्रमण से निपटने में केन्द्र सरकार की रणनीति अब तक कारगर रही है। मोदी ने देश को नयी राह दिखायी है और देश के हर नागरिक को सम्मान दिया गया। सरकार की सोच गरीब मजदूर समेत समाज के सभी वगरे के विकास के प्रति है जिसमें वह खरी भी उतरी है। मोदी सरकार की सभी योजनाएं कारगर रही हैं।  गौरतलब है कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष शनिवार यानी 30 मई को पूरा हो गया है।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment