दिल्ली-गाजियाबाद सीमा फिर सील, लगा जाम

Last Updated 26 May 2020 12:43:26 AM IST

जिले में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते मामलों के चलते जिला प्रशासन ने दिल्ली-गाजियाबाद सीमा को फिर से सील करने का निर्णय लिया है।


दिल्ली-गाजियाबाद सीमा फिर सील, लगा जाम

इसके पीछे संक्रमण बढ़ने के लिए लोगों के दिल्ली आवागमन को जिम्मेदार ठहराया गया है। जिला प्रशासन ने मुख्य चिकित्साधिकारी की इस संबंध में संस्तुति के बाद लॉक डाउन-2 के दौरान की तरह ही बार्डर को प्रतिबंधित रखने का निर्णय लिया है।

गाजियाबाद में अब तक कोरोना के 231 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 192 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली के हॉटस्पाट एरिया से आने वाले व्यक्तियों का गाजियाबाद में प्रवेश पूर्णत: प्रतिबन्धित रहेगा। इस वजह से सोमवार शाम गाजियाबाद-दिल्ली बार्डर पर भारी जाम लग गया।

गाजियाबाद-दिल्ली के बीच आवागमन के लिए जहां आम लोगों को पास की जरूरत होगी, वहीं भारत सरकार में कार्य करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों, बैंक कर्मियों व मीडियाकर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी, उनके परिचय पत्र को ही पास की मान्यता दी जाएगी। दिल्ली के विभिन्न न्यायालयों में जाने वाले अधिवक्ताओं को भी परिचय पत्र दिखाने पर आने-जाने की अनुमति होगी।

भारी वाहन/ट्रकों से माल ढुलाई करने वाले वाहनों/बैंकिंग सुबिधाओं से जुड़े वाहन एवं आवश्यक वस्तुओं एवं औषधियों से सम्बन्धित वाहनों को बिना किसी पास के गाजियाबाद की सीमा से, बिना किसी पूछताछ के निकलने की अनुमति रहेगी। एम्बुलेंस बिना किसी रोक टोक के आवागमन करेंगी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
गाजियाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment