मुख्यमंत्री योगी को धमकी देने वाला मुंबई से गिरफ्तार

Last Updated 24 May 2020 11:37:48 AM IST

उत्तर प्रदेश सरकार के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कथित तौर पर हत्या की धमकी देने वाले मुंबई के एक व्यक्ति को महाराष्ट्र एटीएस ने गिरफ्तार किया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

पुलिस ने शनिवार को व्यक्ति की गिरफ्तारी की। 25 साल के कामरान अमीन ने शुक्रवार को कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बम विस्फोट में हत्या कर दी जाएगी।

लखनऊ के गोमती नगर पुलिस स्टेशन में मामले को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जांच शुरू की।

महाराष्ट्र एटीएस की कला चौकी इकाई अपने समकक्ष उत्तर प्रदेश एसटीएफ से प्राप्त सुराग के माध्यम से बाद में मामले की जांच करने लगी।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि डंप डेटा का उपयोग करके मोबाइल नंबर को ट्रैक किया गया था। धमकी के लिए उपयोग किए गए मोबाइल नंबर को बंद कर दिया गया था, लेकिन डंप डेटा से पता चला कि मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में यह नंबर स्विच ऑफ किया गया है।

आरोपी कामरान ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ को उनकी गिरफ्तारी के बारे में बताया गया। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम फिलहाल मुंबई में है।

आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। फिर उसे उत्तर प्रदेश एसटीएफ को सौंप दिया जाएगा। एसटीएफ उसकी ट्रांजिट रिमांड की मांगे करेंगी और उसे आगे की जांच के लिए उसे उत्तर प्रदेश लेकर आएगी।

कामरान मूल रूप से दक्षिण मुंबई के नल बाजार का निवासी है। उसकी इमारत में मरम्मत का काम चल रहा था, जिस कारण से वह चूनाभट्टी में स्थानांतरित हो गया था।

एटीएस के अधिकारियों ने कहा कि आरोपी एक ड्रग एडिक्ट है। उसके पिता एक टैक्सी ड्राइवर थे, जिनकी दो महीने पहले मौत हो गई थी। परिवार में मां के अलावा उसका एक बड़ा भाई और एक बहन है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment