सूटकेस पर लेटे दिखे बच्चे के परिवार को अखिलेश देंगे 1 लाख

Last Updated 22 May 2020 04:17:51 PM IST

पहिये लगे सूटकेस पर बच्चे को लिटाकर सफर करने वाले प्रवासी मजदूर परिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक लाख रुपये देने की घोषणा की है।




सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने ट्वीट के साथ वह वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें राजमार्ग पर एक प्रवासी महिला पहिये लगे सूटकेस को खींच रही है, जिस पर उसका बच्चा लगभग आधा लटका हुआ, सो रहा है। यह वीडियो हालांकि कई समाचार चैनलों पर पहले ही दिखाया जा चुका है।

वीडियो के साथ वाले ट्वीट में अखिलेश ने लिखा, "जिस मासूम को इतनी कम उम्र में ही इतनी भयावह परिस्थितियों से गुजरना पड़ा है, उसके जीवन में कुछ सकारात्मक घट सके, इस आशा के साथ हम इस बच्चे के माता-पिता तक 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद पहुंचाएंगे, जो 'सत्ता' का दिया दुख झेल रहे हैं।"


अखिलेश इससे पहले 15 साल की लड़की ज्योति को भी लाख रुपये देने की घोषणा कर चुके हैं, जिसने अपने बीमार पिता को साइकिल पर बिठाकर हरियाणा के गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा तक का सफर तय किया। पिता को बैठाकर 1600 किलोमीटर साइकिल खींचने वाली ज्योति जब मीडिया के मार्फत सुर्खियों में आई, तो उसके हौसले की हर तरफ चर्चा हुई। अखिलेश ने ज्योति की उस वायरल तस्वीर के साथ एक ट्वीट किया है, जिसमें उसे 1 लाख रुपये देने की बात है।

उन्होंने लिखा, "सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी है अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफर पर.. दिल्ली से दरभंगा... आज देश की हर नारी और हम सब उसके साथ हैं। हम उसके साहस का अभिनंदन करते हुए उस तक 1 लाख रुपये की मदद पहुंचाएंगे।

 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment