यूपी में कोरोना से तीसरी मौत, वाराणसी के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू

Last Updated 06 Apr 2020 11:44:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 55 साल के व्यक्ति को बीएचयू में स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान 3 अप्रैल को उसकी मौत हो गई थी। रविवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इस कारण एहतियात के तौर पर कुछ स्थानों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है।




(फाइल फोटो)

जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया, "शहर के भेलूपुर थाना क्षेत्र के बजरडीहा, दशाश्वमेध के मदनपुरा, रोहनिया के गंगापुर और लोहता में कर्फ्यू लगा दिया गया। जिनके घरों में लोग संक्रमित मिले हैं, उनकी जांच के अलावा जिनके सम्पर्क में आये हैं उनकी भी जांच की जा रही है। अब कर्फ्यू वाले इलाकों में सिर्फ प्रशासनिक गतिविधि ही होगी। इसके अलावा जो भी लापरवाही करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

उन्होंने बताया कि इन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। मृतक के परिवार के सभी 10 सदस्यों को छोड़ दिया गया है और उनके नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं।

डीएम ने बताया कि, "गंगापुर निवासी को जुकाम और सांस लेने में दिक्कत के कारण 27 मार्च को निजी डॉक्टरों को दिखाया गया था, आराम न मिलने पर वह सर सुन्दर लाल अस्पताल में भर्ती हुए थे। सैम्पल जांच के लिए भेजे गये थे। हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। जहां देर रात उनकी मौत हो गयी। सुबह रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर एहतियातन इलाके को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया है।"

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य और परिवार कल्याण अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि "राज्य में कोरोना वायरस से संबधित मौत का यह तीसरा मामला है।"

मालूम हो कि इससे पहले प्रदेश में 30 मार्च को बस्ती के 25 वर्षीय युवक की गोरखपुर में मौत हुई थी। मृत्यु के बाद आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव था। इसके अलावा दूसरी मौत मेरठ में एक 72 वर्षीय बुजुर्ग की हो चुकी है। उनकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव थी।
 

आईएएनएस
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment