योगी ने प्रदेश के कारागारों में बंद 11,000 बंदियों को तत्काल रिहा करने के दिए निर्देश

Last Updated 29 Mar 2020 01:20:18 AM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कारागारों में बंद करीब 11,000 बंदियों को 8 सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत पर तत्काल रिहा करने के निर्देश दिये, इनमें 8500 विचाराधीन और 2500 सिद्धदोष बंदी शामिल हैं।


योगी ने प्रदेश के कारागारों में बंद 11,000 बंदियों को तत्काल रिहा करने के दिए निर्देश

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शनिवार को संजय गांधी पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में बने 210 बेड वाले राजधानी कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने आईसीयू और आइसोलेशन व क्वारन्टाइन वार्ड भी देखा। सीएम ने कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में बनाई गई तीन चरण में स्क्रीनिंग की सुविधा के बारे में जानकारी ली। इससे बाद मुख्यमंत्री ने महानगर स्थित कल्याण मंडप में बनाए गए कम्युनिटी किचन का भी निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से सभी से अपील की है कि सभी लोग अपने घरों में रहे जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि सभी लोग लॉकडाउन का पालन करें।

शुक्रवार को जहां 12 राज्यों में नोडल अधिकारी तैनात किए गए थे, वहीं शनिवार को मुख्यमंत्री ने हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, उड़ीसा, लद्दाख के साथ दक्षिण में केरल, तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ के साथ पूवरेतर के राज्यों में भी नोडल अधिकारी तैनात किए हैं। जो लोग दूसरे राज्यों में हैं, वहां कारोबार और नौकरी कर रहे हैं वे नोडल अधिकारियों से संपर्क कर हर तरह की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिन देशों ने लापरवाही बरती है, वहां की स्थिति बहुत ही नाजुक है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment