लॉकडाउन में 39 ई-कंपनियों को सामान आपूर्ति की छूट, डीएम ऑफिस में बनाया कंट्रोल रुम : नोएडा पुलिस कमिश्नर

Last Updated 27 Mar 2020 09:39:18 AM IST

जिले के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने लॉकडाउन के दौरान पब्लिक और 39 कंपनियों को राहत भरी खबर दी। गुरुवार शाम के वक्त पुलिस कमिश्नर ने इसकी जानकारी एजेंसी को दी।


पुलिस आयुक्त आलोक सिंह (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि, '39 कंपनियों को सामान की डिलीवरी करने की सुविधा दी गयी है। इन्हें लॉकडाउन के दौरान कोई परेशानी न आये। न ही रास्ते में व्यवधान पैदा हो। इसके आदेश भी जिला पुलिस को दे दिये गये हैं।'

पुलिस कमिश्नर ने कहा, "इसके पीछे मुख्य मकसद यही था कि किसी भी तरह से आमजन को परेशानी न हो। साथ ही लॉकडाउन कमजोर होने के हालात तभी बनते हैं जब नागरिकों को रोजमर्रा की जरुरत वाली वस्तुएं आसानी से उपलब्ध न हों। इसी के चलते मैंने 39 ई-कंपनियों को छूट दी है कि वे जरुरत का सामान मुहैया करा सकती हैं।"

जानकारी के मुताबिक, यह सभी कंपनियाँ ऑनलाइन सामान डिलीवर करने वाली हैं। इन ई-कंपनियों के साथ साथ पुलिस ने इन कंपनियों की तर्ज पर अन्य रिटेलरों व ऑपरेटर्स को भी होम डिलिवरी सेवा में छूट दी है।

पुलिस कमिश्नर नोएडा ने आगे कहा, "इन कंपनियों और उनके वेंडर्स के लिए शहर में आने जाने के लिए किसी भी तरह के विशेष पास की आवश्यकता नहीं है। हां इन कंपनियों के कर्मचारियों के पास कंपनी द्वारा जारी परिचय पत्र होना अनिवार्य होगा।"

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने आगे कहा, "जिन कंपनियों के लॉकडाउन में छूट दी गयी है उनमें रिटेल, हेल्थ, डेयरी, कोरियर, रिलाएंस फ्रेश, फ्लिपकार्ट, बिग बाजार, जोमेटो, स्वीगी, अमेजन, नींजा कार्ट, अर्बन क्लैप, मैक्स पैथ, लाल पैथ आदि प्रमुख हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "परेशानी के इस दौर में सोशल डिस्टेंसिंग सर्वोपरि है। इसके जनमानस और पुलिस दोनो को जागरुक रहना होगा। जनसामान्य को सूचना प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी के नोएडा सेक्टर 27 स्थित कैंप कार्यालय में एक केंद्रीय नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है।"

आलोक सिंह ने आगे कहा, "आपात स्थिति में 102, 108 और 112 को हर वक्त अलर्ट पर रहने को कहा है। शहर में बैरिकेट लगाकर जांच की जा रही है।"

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, "डीएम कार्यालय में मौजूद नियंत्रण कक्ष में 24 घंटे मदद के लिए 0120-2544700 और 9870395052 या फिर 8800199955 पर तत्काल संपर्क किया जा सकता है।"

आईएएनएस
गौतमबुद्ध नगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment