उप्र बंधक संकट खत्म: सभी बच्चों को मुक्त कराया गया, पुलिस कार्रवाई में मारा गया आरोपी

Last Updated 31 Jan 2020 06:55:13 AM IST

जिले के मोहम्मदाबाद के कठरिया गांव में बच्चों को बंधक बनाने वाले सुभाष बाथम को उप्र पुलिस और एटीएस की टीम ने देर रात मार गिराया और सभी बच्चों को उसके घर से सुरक्षित निकाल लिया गया।


उप्र बंधक संकट खत्म

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने देर रात भाषा को बताया, ‘‘सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और बच्चों को बंधक बनाने वाले को मार गिराया गया है।’’
गुरुवार शाम को एक व्यक्ति ने जन्मदिन मनाने के बहाने करीब बीस बच्चों को अपने घर में बुलाकर बंधक बना लिया था।
इससे पहले एडीजी कानून व्यवस्था पी वी रामाशास्त्री ने बताया कि मकान में करीब बीस बच्चे बंधक बनाये गये थे। जिस व्यक्ति ने बंधक बनाया था उसके बारे में जानकारी मिली थी कि वह हत्या के आरोप में जेल में बंद था और हाल ही में जमानत पर बाहर आया था।

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद नजर रख रहे थे और उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक कर उन्हें घटनास्थल पर रहने का निर्देश दिया था।           आईजी कानपुर जोन मोहित अग्रवाल ने बताया कि इस व्यक्ति ने अपनी बच्ची के जन्मदिन के बहाने बच्चों को अपने घर बुलाया था और घर के नीचे बने बेसमेंट में इन बच्चों को रखा था। उसने मकान के अंदर से छह फायर भी किये। वह स्थानीय विधायक से बात करना चाहता था, विधायक वहां गये लेकिन उसने उनसे बात नहीं की। पुलिस ने उसके एक रिश्तेदार को भी बातचीत के लिये घर के करीब भेजा लेकिन उस व्यक्ति ने रिश्तेदार पर भी गोली चला दी जिससे वह घायल हो गये।

भाषा
फर्रुखाबाद (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment