सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग बोल रहे हैं पाकिस्तान की भाषा : योगी

Last Updated 30 Jan 2020 06:40:24 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हमला जारी रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि ये लोग प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

गोरक्षपीठ द्वारा संचालित नर्सिंग कालेज के दीक्षांत समारोह में योगी ने कहा कि तमाम जगहों पर जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, वे प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। प्रदर्शनों के नाम पर देश को धोखा दिया जा रहा है। ऐसी हरकत को बर्दाश्त या स्वीकार नहीं किया जाएगा।        

नर्सिंग विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे योगी ने बगैर किसी का नाम लिये कुछ प्रतिष्ठित लोगों की आलोचना की, जिन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन का समर्थन किया।        

बसंत पंचमी के मौके पर प्रयागराज में संगम पर पवित्र स्नान करने के बाद यहां आये योगी ने कहा कि कुछ स्वयंभू बुद्धिजीवी गुमराह हैं और वे देश में अशांति पैदा करने के लिए नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।       

 

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों को ये पता ही नहीं है कि वे किसलिए प्रदर्शन कर रहे हैं। जब इंडिया गेट पर संवाददाताओं ने उनसे प्रदर्शन की वजह पूछी या उस कानून के बारे में पूछा जिसका वे विरोध कर रहे हैं तो आश्चर्यजनक रूप से उन्हें कुछ नहीं पता था। इससे सिद्ध होता है कि वे गुमराह हैं और हमें उन्हें रोकने के लिए आगे आने की आवश्यकता है क्योंकि ऐसे लोग विकास की राह में बाधा हैं।

भाषा
गोरखपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment