हीरा कारोबारी के 13 ठिकानों पर CBI छापा

Last Updated 22 Jan 2020 01:52:36 AM IST

सीबीआई टीम ने मंगलवार की सुबह कानपुर में हीरा कारोबारी के छह ठिकानों, दिल्ली में चार और मुम्बई में तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की।


हीरा कारोबारी के 13 ठिकानों पर CBI छापा

सीबीआई की छापेमारी से हड़कंप मच गया। हीरा कारोबारी पर आरोप है कि उसने 14 बैंकों से 3635.25 करोड़ रुपये लोन लिया है। लोन की वसूली को लेकर गड़बड़ी पर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गयी थी, जिसकी जांच सीबीआई अभी कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कानपुर के बिरहाना रोड स्थित कल्पना प्लाजा में फ्रॉस्ट इंटरनेशनल प्रा. लि. के सुजय देसाई और उदय देसाई ब्रदर्स हीरा कारोबारी का आफिस है। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद मंगलवार को दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ छापेमारी की।

बताते हैं कि सीबीआई की छापेमारी की कार्रवाई से कल्पना प्लाजा में हड़कम्प मच गया। टीम ने हीरा कारोबारी के आफिस में दस्तावेजों के साथ ही कम्प्यूटर, लैपटॉप को खंगाला।

इस दौरान हीरा कारोबारी के कर्मचारियों से भी सीबीआई की टीम ने पूछताछ की। दिल्ली से आई सीबीआई टीम में शामिल अधिकारी आलोक तिवारी ने बताया कि अभी कार्रवाई जारी है। सूत्रों का दावा है कि हीरा कारोबारी द्वारा 14 बैंकों से लिए गए लगभग 3,635.25 करोड़ रुपए के लोन की वसूली हो रही है। वसूली को लेकर पिछले दिनों उनके मुम्बई के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment