यूपी: कन्नौज में ट्रक और बस की टक्कर के बाद लगी आग, 20 की मौत

Last Updated 11 Jan 2020 09:43:43 AM IST

उत्तर प्रदेश में कन्नौज के छिबरामऊ थाना क्षेत्र में घने कोहरे के बीच ट्रक और निजी बस की टक्कर के बाद लगी आग से 30 से अधिक यात्री गंभीर रूप से झुलस गये जिनमें 20 लोगों की मौत हो जाने की आशंका है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये की मदद की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल घटनास्थल पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

उन्होंने आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री को मौके पर पहुंचकर घायलों और पीड़ित परिजनों से मिलने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने जिलाधिकारी कन्नौज से घटना के सम्बन्ध में रिपोर्ट भी मांगी है।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया कि बस में करीब 45 यात्री सवार थे जिनमें से 21 को अस्पताल भेजा गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हादसे में कितने लोगों की जाने गयी हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र के ग्राम गिलोय के निकट देर शाम करीब आठ बजे यह हादसा उस समय हुआ जब फरुखाबाद से जयपुर जा रही एक प्राइवेट स्लीपर बस और ट्रक में आमने-सामने भिड़न्त हो गयी। टक्कर के बाद ट्रक में आग लग गयी जिसने देखते ही देखते बस को भी चपेट में ले लिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस में सवार कई यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचायी जबकि कई आग की लपटों में फंस गये। बस गुरसहायगंज स्थित एक निजी ट्रैवल कंपनी की बतायी जा रही है जो जयपुर जा रही थी। रास्ते में छिबरामऊ से भी कई सवारियां बस में सवार हुयी थीं। गुरसहायगंज से बस अभी 26 किमी ही चल पाई थी कि छिबरामऊ से पांच किमी आगे जीटी रोड पर कोहरे की वजह से सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गयी।

दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया हालांकि बस और ट्रक पूरी तरह जल चुके थे। हादसे के कारण जीटी रोड पर लंबा जाम लग गया जो देर रात तक जारी था।

वार्ता
कन्नौज


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment