उप्र में सीएए के विरोध में क्षतिपूर्ति का निर्धारण के लिए 498 व्यक्ति चिन्हित

Last Updated 28 Dec 2019 12:12:29 AM IST

उत्तर प्रदेश में नागरिक (संशोधन) कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान विभिन्न जिलों में धरना एवं प्रदर्शन के दौरान उपद्रवों में सार्वजनिक तथा निजी सम्पतियों की क्षतिपूर्ति का निर्धारण करने के लिए भेजी रिपोर्ट में 498 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है।


उप्र में सीएए का विरोध

सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए कहा कि प्रदर्शन के दौरान उपद्रवों में सार्वजनिक तथा निजी सम्पतियों की क्षतिपूर्ति का निर्धारण करने के लिए भेजी रिपोर्ट में 498 व्यक्तियों को चिन्हित किये हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश में सीएए के विरोध में धरना एवं प्रदर्शन के दौरान उपद्रवों में सार्वजनिक तथा निजी सम्पतियों का नुकसान पहुंचाने वालों को क्षतिपूर्ति का निर्धारण करने के लिए चिन्हित कर मामलों का निस्तारण करने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में लखनऊ, मेरठ, सम्भल, रामपुर, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, मुजफ्फरनगर, मऊ, तथा बुलन्दशहर के जिला मजिस्टट्रों ने क्षतिपूर्ति के लिए लगभग 498 व्यक्तियों को चिन्हित कर अपनी रिपोर्ट शासन को उपलब्ध करा दी है।
     
उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में 82, मेरठ में 148 ,सम्भल में 26,रामपुर में 79,फिरोजाबाद में 13, कानपुर में 50 मुजफ्फरनगर में 73,मऊ में आठ तथा बुलंदशहर में 19 उपद्रवियों को चिन्हित किया गया है।


     
गौरतलब है कि राज्य में अब तक 1113 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन घटनाओं के सिलसिले में अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर मामलों की निक्षपक्ष जांच के पहले ही निर्देश दिए हैं।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment