लखनऊ मेल के एसी कोच में लगी आग, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Last Updated 08 Nov 2019 10:37:11 AM IST

उत्तर प्रदेश में हरदोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार देर रात लखनऊ से नई दिल्ली जा रही 12229 लखनऊ मेल के एक एसी कोच से नीचे से धुआं निकलने से वहां अफरा-तफरी मच गई।




रेलवे पुलिस के सूत्रों ने आज यहाँ बताया की हरदोई रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से दिल्ली जा रही लखनऊ मेल के एसी बी-5 कोच में हरदोई स्टेशन पर अचानक नीचे धुंआ निकलने लगा।

जब लोगों ने नीचे झांक कर देखा तो नीचे ट्रेन का हॉट एक्सल लपटों से जल रहा था। जिसके बाद  ट्रेन पर अफरा-तफरी मच गई। कोच में सवार यात्री बाहर निकल आये। घटना की सूचना लगते ही रेलवे की टेक्निकल टीम अग्निशम यान के साथ मौके पर पहुंच गयी और कोच के नीचे लगी आग को काबू में कर लिया। 

उन्होंने बताया कि करीब 11 बजकर 43 मिनट पर पहुंची लखनऊ मेल को बाद में ट्रेन के टेक्निकल मुआयने के बाद करीब सवा घंटे बाद रात एक बजे ट्रेन को दिल्ली रवाना कर दिया गया।

हालांकि इस अफरातफरी में किसी भी यी को चोट नहीं आई । लोगों ने झांक के देखा तो नीचे आग की लपटें नजर आई। जिसके बाद बोगी में सवार यात्री बोग को छोड़कर नीचे जल्दबाजी में उतरने लगे। पूरी बोगी और स्टेशन पर अफरातफरी मच गयी।

घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे की टेक्निकल टीम ने तुरंत मौके पर पहुँच पर अग्निशमन यान के जरिए आग को और फैलने से रोका और आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। ट्रेन करीब सवा घंटे खड़ी रहने के बाद सही होने के बाद आगे रवाना की गयी।

वार्ता
हरदोई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment