गोरखपुर जेल में कैदियों का हंगामा

Last Updated 11 Oct 2019 01:18:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जेल के साथियों की पिटाई से नाराज बंदियों ने शुक्रवार को जेल के अंदर जमकर हंगामा किया और इस दौरान कैदियों ने डिप्टी जेलर समेत जेल में तैनात कई सुरक्षाकर्मियों की कथित रूप से पिटाई कर दी। पुलिस ड्रोन से बंदियों की निगरानी कर रही है।


पुलिस ड्रोन से बंदियों की निगरानी कर रही है। बवाल बढ़ने पर जिलाधिकारी के. विजेंद्र पांडियन, एसएसपी सुनील गुप्ता जेल पहुंच गए। अधिकारियों ने बंदियों से बात करने का प्रयास किया, लेकिन वह तैयार नहीं हुए।

जेल अधिकारियों ने घटना की जानकारी डीएम और एसएसपी को दी। सुबह 7 बजे सिटी एसपी कौस्तुभ शहर के सभी थानेदारों और पीएसी के साथ जेल पहुंचे।

दरअसल, गुरुवार को सर्किल ऑफिसर(सीओ) क्राइम वीर सिंह जेल में बंद कुछ कैदियों से पूछताछ करने आए थे। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने एक कैदी की पिटाई भी कर दी थी।

इस बात पर रात में ही कैदी भड़क गए, सुबह सभी कैदी एकजुट हो गए और निरीक्षण पर आए डिप्टी जेलर प्रभात पांडे, सिपाही अजय सिंह समेत चार लोगों की कथित रूप से पिटाई कर दी।

शहर के एडीएम राकेश श्रीवास्तव ने आईएएनएस को बताया, "सुबह सात बजे हमें सूचना मिली कि जेल में नारेबाजी हो रही है। इसके बाद पूरा प्रशासन पहुंचा और बंदियों से बातचीत की। बंदियों ने बताया कि जेल प्रशासन की खाने में काफी खामियां हैं, इस वजह से वे विरोध कर रहे हैं। उनकी समस्याओं का समाधान कर दिया गया है। सभी अपने बैरक में लौट गए।"

उन्होंने बताया कि नारेबाजी और बंदियों की आपस में धक्का-मुक्की हुई है। हालांकि, इस दौरान किसी के साथ कोई मारपीट की घटना नहीं हुई है।

  

आईएएनएस
गोरखपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment