योगी ने विधानभवन में किया ध्वजारोहण, राज्यपाल से राखी भी बंधवाई

Last Updated 15 Aug 2019 01:45:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आज 73वां स्वतंत्रता दिवस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हर्षोल्लास से मनाया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन पर तिरंगा फहराया।


इसके अलावा विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी भवनों और शिक्षण संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया है और शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन पर दिये गये अपने संदेश में कहा, "मैं सभी माताओं बहनों और बेटियों के स्वस्थ, सुरक्षित और सुखद जीवन की मंगल कामना करता हूं।"

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "कश्मीरी भाई बहनों के विकास के लिये एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की नयी गाथा लिखने जा रहे हैं। साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिये प्रधानमंत्री जी और गृह मंत्री जी का अभिनंदन।"  

उन्होंने कहा, "कश्मीरी भाई बहनों के लिये यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्ति मिली है।"        

योगी ने कहा, "आईये संकल्प लें एक नये भारत, नये उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग, जाति, पंथ और संप्रदाय के लोगों को अपनी संपूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिले।"         

योगी ने देश की आजादी में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा, "मां भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत्-शत् नमन। आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है। 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं।"      

गुरुवार को झंडारोहण और परेड में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे। यहां उन्होंने लगभग एक घंटा बिताया। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने योगी के माथे पर तिलक लगाया और उनकी कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। आनंदीबेन ने योगी को आशीर्वाद दिया। राज्यपाल ने योगी को मिठाई खिलाई और उनके सफलतम कार्यकाल की कामना की।

भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment