गठबन्धन सत्ता में आयी तो दिया जायेगा स्थाई रोजगार : मायावाती

Last Updated 06 May 2019 04:23:44 PM IST

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केन्द्र में गठबंधन की सरकार बनी तो युवाओं को छह हजार रूपये देने के बजाय उन्हें सरकारी या गैर सरकारी संस्थाओं में स्थाई नौकरी देने के लिये काम किया जायेगा।


बसपा अध्यक्ष मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को यहां राजकीय इंटर कालेज में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केन्द्र में सत्ता हासिल करने के लिए झूठे वायदे कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि गठबंधन सत्ता में आती है तो युवाओं को छह हजार रूपया देने की बजाय स्थाई रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमनी नरेन्द्र मोदी ने अच्छे दिन आने का जो वादा पिछले चुनाव मे किया था उसे पूरा करने में विफल रहे। केन्द्र सरकार ने पूजी पतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया। देश की आम नागरिक परेशान है। युवा बेरेाजगार है। नोटबंदी से लाखों युवाओं का रोजगार छिन गया।

सुश्री मायावती ने आरोप लगाया कि काग्रेंस और भाजपा दोनो की नीतियां दलित और पिछड़ा विरोधी है। दोनो के शासन काल मे दलित और पिछड़ों का विकास नही हो पाया। वस्तु एवं सेवाकर (जी0एस0टी0) और नोटबन्दी से देश की अर्थ व्यवस्था बदहाल हुई है। काग्रेंस और भाजपा को सत्ता मे वापिस आने से रोके जाने की जरूरत है।

उन्होने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार सभी मोर्चो पर विफल रही है। इस सरकार में आये दिन दलितों, मुस्लिमों, आदिवासियों का शोषण होता रहा। सरकार की इस कार्यपण्राली से सभी लोग डरे हुए है। केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के चलते आये दिन सीमा पर हमला होता रहता है। इस सरकार में देश की सीमांए सुरक्षित नही है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सामन्तवादी और पूजीवादी नीतियों की वजह से सत्ता से बाहर चली जायेगी चौकीदार की नई नाटक बाजी भी इन्हें अब नही बचा पायेगी। भाजपा की जुमले बाजी काम नही आने वाली हैँ। चौकीदार कितनी भी ताकत लगा लें सत्ता में नही आने वाले।भाजपा ने किसी भी समाज का विकास नही किया। पूरे देश में आरक्षण का लाभ नही मिल पाया।

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केन्द्र मे सत्ता हासिल करने के लिए साम, दाम, दण्ड, भेद सहित हर हथकण्डे अपना रही है सरकार महंगाई और भ्रष्टाचार रोकने मे विफल रही है इस सरकार मे हर स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ा है इससे रक्षा के भी संसाधन बचे नही है।



सुश्री मायावती ने काग्रेंस के नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि आजादी के बाद ज्यादा तर समय यह पार्टी सत्ता में रही लेकिन गरीबी हटाओं नारा तो दिया कभी गरीबी और बेरोजगारी दूर करने के लिये कोई काम नही किया। बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर ने संविधान में दलितों, अल्पसंख्यको, पिछड़ी जातियों, आदिवासियों को जो अधिकार दिये थे उसका भी लाभ नही मिल पाया।

वार्ता
बस्ती


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment