सपा ने आजमगढ को बनाया आतंक का गढ: योगी

Last Updated 25 Apr 2019 08:41:41 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि शिक्षा और साहित्य के कारण कभी आजमगढ़ का नाम जाना जाता था, लेकिन समाजवादी पार्टी ने इसे ‘‘आतंक का गढ़’’ बना दिया।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़ और जौनपुर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि सपा और बसपा की सरकारें अपराधियों को आश्रय देती रही हैं, ये बटला हाउस जैसे कांड का समर्थन करते हैं। आजमगढ़ पर लगा यह बदनुमा दाग आज भी यहां के नौजवानों को झेलना पड़ता है। बाहर किसी जिले और राज्य में कमरे नहीं मिलते, काम नहीं मिलता।     

योगी ने कहा कि आजमगढ़ के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है, क्योंकि जब मुझ पर हमला हुआ था, तब पूरा आजमगढ़ मेरे साथ सड़कों पर निकल पड़ा था। जब हमारी सरकार बनी तो आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करके पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करवाया। आजमगढ़ को सीधे लखनऊ से जोड़ रहे हैं, जिससे आजमगढ़ में एक औद्योगिक वातावरण मिल सकेगा। योगी जी ने कहा कि आजमगढ़ को सपा-बसपा ने आतंक और अपराध का गढ़ बनाकर बदनाम करने की जो कुचेष्टा की है, उससे उसे उबारने के लिए हम लोग आए हैं। कला और संस्कृति के प्रतीक के साथ आजमगढ़ को जोड़ना है। आजमगढ़ का नौजवान जब बाहर जाता था, तो वह अपनी पहचान छुपाता था, क्योंकि आजमगढ़ को लोग गुंडों और अपराधियों की नगरी समझने लगे थे। ये देन सपा और बसपा सरकारों की है। इसीलिए हम भोजपुरी के सुप्रसिद्ध स्टार दिनेशलाल निरहुआ को आपके बीच में लेकर आए हैं, जिन्होंने अपनी कला से गरीबी में संघर्ष करते हुए अपनी एक मुकाम बनाई है। निरहुआ अब आजमगढ़ को भी एक नई पहचान देने का काम करेंगे। इस पहचान से यहां के युवाओं की राह उज्ज्वल हो सकती है।   

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तीन चरणों के रुझान बताते हैं कि भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। हर व्यक्ति की इच्छा है कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने 2014 में 80 में से 73 सीटें जीती थीं। इस बार का लक्ष्य 74 सीट का है और 74वीं सीट आजमगढ़ है।  

वहीं जौनपुर में दूसरी जनसभा को संबोधित करते हुए योगी जी ने कहा कि आप सब सौभाग्यशाली हैं कि देश के प्रधानमंत्री की संसदीय सीट जौनपुर से सटी हुई सीट वाराणसी है और जौनपुर की तीन चीज बहुत प्रसिद्ध रहीं है। जौनपुर का इत्र, जौनपुर की इमरती और जौनपुर की ईमानदारी। यानी भारतीय जनता पार्टी आपको इन तीन ई के साथ जोड़ रही है। इत्र के साथ, इमरती के साथ और ईमानदारी के साथ।  

योगी ने संबोधन के दौरान मंच से ‘‘एक बार फिर मोदी सरकार’’ का नारा लगवाया। रैली में आए लोगों ने भी पूरे जोश के साथ नारेबाजी की। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने पूरी दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ाया है। देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार दृढ़ संकल्प है। आपने देखा होगा कि पिछली सरकार में बॉर्डर पर चीन और पाकिस्तान मनमानी करता था। लेकिन अब दृढ़ विास वाले पीएम नरेंद्र मोदी के कारण किसी की हिम्मत नही पड़ती है। पुलवामा में आतंकी हमला हुआ। 40 से अधिक जवाना शहीद हुए। 72 घण्टे के अंदर सैकड़ों आतंकी मार गिराए गए। प्रधानमंत्री की अगुवाई में सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की। आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। देश मे कहीं दंगे नही हुए।    



योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के डर के मारे भ्रष्टाचारी नेताओं ने महामिलावटी गठबंधन किया है। इसकी मियाद महज चुनाव तक ही है। 23 मई को देखना कि ये कैसे खत्म होते हैं। पिछली सरकारों के लिए जो नामुमकिन था, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने मुमकिन किया। कांग्रेस के लिए गरीबों को आवास, बिजली, गैस, रोजगार, स्वास्थ्य सेवा सुविधा मुहैया करवाना नामुमकिन था। लेकिन मोदी ने वह सब कुछ कर दिखाया। यही वजह है कि आज पूरे देश में मोदी हैं तो मुमकिन है एक नारा बन गया है।

 

भाषा
आजमगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment