बेटे ने कहा, मुस्लिम होने की वजह से आजम पर लगी पाबंदी

Last Updated 16 Apr 2019 04:30:49 PM IST

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खां पर प्रतिबंध लगाए जाने पर उनके बेटे अब्दुल्ला खां ने कहा कि चुनाव आयोग ने मुस्लिम होने के कारण उनके पिता के प्रचार पर रोक लगाई है।


सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां (फाइल फोटो)

रामपुर की स्वार सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आयोग ने उन पर चुनाव प्रचार से सिर्फ इसलिए रोका है, क्योंकि वह मुस्लिम हैं।

उन्होंने कहा, "चुनाव आयोग ने हम पर एकतरफा कार्रवाई की है। मेरे पिता ने जया प्रदा पर बयान नहीं दिया था, लेकिन चुनाव आयोग ने सफाई का मौका तक नहीं दिया। मैं जानता हूं कि आयोग ने मोदी को खुश करने के लिए बैन लगाया है।"

अब्दुल्ला ने कहा कि प्रतिबंध लगाने से पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया था। सही प्रक्रिया का पालन भी नहीं किया गया। प्रतिबंध लगाने से आजम की तहरीक (आंदोलन) कमजोर नहीं होगी, बल्कि और मजबूत होगी।

उन्होंने कहा, "हम सब आजम खां हैं, आजम 40 साल से रामपुर की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया था, इसलिए चुनाव आयोग की कार्रवाई अनुचित है। आयोग ने सफाई देने का मौका तक नहीं दिया।"

आजम खां ने एक रैली के दौरान बिना नाम लिए भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी की थी। उनके बयान को लेकर चुनाव आयोग ने उनके प्रचार पर 72 घंटों की रोक लगाने का आदेश दिया है। अब आजम तीन दिन तक चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे।

आईएएनएस
रामपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment