मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी से भरा नामांकन

Last Updated 01 Apr 2019 11:43:43 AM IST

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को मैनपुरी संसदीय सीट से नामांकन भरा। इस दौरान उनके साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव मौजूद थे। मुलायम सिंह इस सीट पर पांचवीं बार जीत हासिल करने के लिये चुनाव लड़ रहे हैं।


मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

मुलायम सिंह के नामांकन दाखिल करने के समय उनके भाई और प्रजातांत्रिक समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मौजूद नहीं थे। यह पहला मौका है जब मुलायम सिंह यादव के नामांकन के समय उनके छोटे भाई शिवपाल साथ में नहीं दिखे। सुबह प्रसपा अध्यक्ष ने मुलायम सिंह के आवास पर जाकर अपने बड़े भाई से मुलाकात की थी।

सपा संरक्षक का नामांकन कराने के लिये सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समाजवादी रथ से उन्हें लेकर मैनपुरी कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। नामांकन के बाद संवाददाताओं से बात करते हुये मुलायम सिंहव ने क्षेत्र की जनता को धन्यवाद दिया। इस दौरान शिवपाल सिंह के बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने हाथ जोड़ लिये और कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

मुलायम के नामांकन से पहले रास्ते में हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप

सपा संरक्षक ने 2014 के लोकसभा चुनाव में साढ़े तीन लाख मतों के अंतर से मैनपुरी सीट जीती थी। वह आजमगढ़ सीट से भी जीते थे और मैनपुरी सीट छोड़ने के बाद हुये उप चुनाव में मुलायम सिंह के पौत्र तेजप्रताप सांसद चुने गये थे।

वहीं, मुलायम सिंह के नामांकन से पहले जिले के दन्नाहार थाना क्षेत्र के झंडाहार गांव के पास एक ग्रेनेड मिलने से हड़कंप भी मचा। ग्रेनेड उस वक्त मिला जब उनका काफिला मैनपुरी-इटावा मार्ग से आ रहा था। ग्रेनेड मिलने के बाद इलाके में सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया।

वार्ता
मैनपुरी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment