योगी का सपा बसपा पर निशाना, 'हमारे काम से लुटेरे एक हो गए'

Last Updated 28 Mar 2019 11:27:00 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे काम से डर कर ही ये लुटेरे एक हो गए हैं।


योगी का सपा बसपा पर निशाना (प्रतिकात्मक फोटो)

उन्होंने एक साथ कई ट्वीट्स में कहा, "मैं हर जनपद में अपनी सरकार के 24 महीनों में किये कार्यों का रिपोर्ट कार्ड ले कर जा रहा हूं। पढ़िए, सोचिए और समझिए फिर तुलना भी कीजिए। जो हम कर रहे हैं वो पहले क्यों नहीं हुआ? शायद हमारे काम से ही डर कर ये लुटेरे एक हो गए हैं और आपको जाति एवं धर्म के नाम पर भरमाने की कोशिश करेंगे। सावधान।"



उन्होंने कहा, "आज मैं अपने मेरठ शहर में होऊंगा। मेरठ, जो क्रिकेट के मजबूत बल्लों के लिए मशहूर है जिससे खिलाड़ी क्रिकेट मैदान में चौके, छक्के मारते हैं, लेकिन इस बार लोकतंत्र के महापर्व में मेरठ की जनता भ्रष्टाचारी और परिवारवादी राजनेताओं के छक्के छुड़ाएगी ऐसा मुझे पूरा विश्वास है।"



योगी ने निशाना साधते हुए कहा, "गन्ना किसानों के हितैषी बनने वालों ने ही उन्हें सबसे ज्यादा लूटा, ठगा है। बसपा सरकार में हर साल औसतन 11,000 करोड़ रुपये का गन्ना भुगतान हुआ। सपा सरकार में हर साल औसतन 19,000 करोड़ रुपये का भुगतान हुआ। हमने दो साल से कम में ही 58,673 करोड़ का भुगतान किया। किसान हमारा अन्नदाता है।"

 



उन्होंने कहा, "बसपा ने अपने कार्यकाल में 21 चीनी मिलों को षड्यंत्र के तहत बेच दिया, जिसकी अभी जांच भी चल रही है। सपा की सरकार में 10 मिले बन्द रहीं, सरकार ने कुछ नहीं किया। किसान अपना गन्ना लेकर दर-दर भटकने को मजबूर हुआ। गन्ना खेतों में सूख गया, किसानों को मजबूर हो कर गन्ने को खेतों में जलाना पड़ा। हमने सभी बंद मिलों को चलाने की व्यवस्था की और उनकी पेराई क्षमता भी बढ़ाई गई। इन ठगों से सावधान। अब दोनों एक हो गए हैं आपको फिर ठगने के लिये। सावधान रहिये।'



मुख्यमंत्री ने कहा, "किसी शहर की समृद्धि उसकी देश-दुनिया से कनेक्टिविटी पर निर्भर करती है। मेरठ को प्रयागराज से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस-वे 35952 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। साथ ही दिल्ली से जुड़ने वाले और कई राजमार्गों के चौड़ीकरण से केंद्र और राज्य सरकारें, मेरठ की समृद्धि सुनिश्चित करेंगी।"
 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment