आतंकी ठिकानों के खिलाफ सेना का प्लान तैयार : रावत

Last Updated 17 Mar 2019 02:08:07 AM IST

थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने कहा कि यदि पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो उसे फिर करारा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आतंकी ठिकानों के खिलाफ सेना में प्लान तैयार है। समय आने पर हम कार्रवाई करेंगे।


थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत (फाइल फोटो)

जनरल रावत शनिवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इंडियन आर्मी सहित 18 देशों की सेनाओं की फील्ड ट्रेनिंग एक्सरसाइज (मेडेक्स-2019) के समापन समारोह में भाग लेने आएं थे। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि पाक ने यदि भारत में माहौल बिगाड़ा तो उसे इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि इंडियन आर्मी की ओर से दोबारा एयर स्ट्राइक हो सकती है। सेना को बस सरकार के निर्णय का इंतजार है।

मेडेक्स-2019 के चेयर कंट्री म्यांमार के  साथ आतंकी ठिकानों को नष्ट किये जाने पर जनरल रावत ने कहा कि दोनों देशों की जमीन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं होगा। आगे भी म्यांमार के साथ मिलकर आतंकी ठिकानों को नष्ट किया जा सकता है। पिछली कार्रवाई में कितने आतंकी ठिकानों को नष्ट किया गया है हम यह नहीं बता सकते। 

एयर स्ट्राइक के बाद पाक की ओर से आए दिन हो रही भारी गोलीबारी के सवाल पर जनरल रावत ने कहा कि मैं बता रहा हूं कि आपकी सेनाएं तैयार हैं और सक्षम भी। यह जरूर है कि किसी भी बड़े ऑपरेशन से पहले सेना विचार करती है, उस पर राजनीतिक निर्णय होता है जिस पर सेनाएं अमल करती हैं।

जनरल रावत ने कहा कि हर देश की आर्मी को समय-समय पर आधुनिक  होना जरूरी होता है। इसके पूर्व छावनी स्थित एएमसी स्टेडियम में एक्सरसाइज के समापन सम्बोधन में सेनाध्यक्ष जनरल रावत ने न्यूजीलैंड में आंतकी हमले की निंदा की।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment