नवाब नगरी में चला प्रियंका का जादू, रोड शो में उमड़ा हुजूम

Last Updated 11 Feb 2019 12:26:47 PM IST

उत्तर प्रदेश कांग्रेस में जान फूंकने सोमवार को नवाब नगरी लखनऊ पहुंची पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का जादू सिर चढ़ कर बोला।


महासचिव के तौर पर सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका का इस्तकबाल लखनऊ के बाशिंदों ने गर्मजोशी से किया हालांकि रोड शो के कारण जमा भीड़ और रूट डायवर्जन के चलते यातायात व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गयी।

चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर अपरान्ह 12.45 बजे पहुंची प्रियंका के स्वागत के लिये प्रदेश कांग्रेस का आम से लेकर खास कार्यकर्ता सुबह आठ बजे से ही पलक पांवड़े बिछाये खड़ा थे।

कांग्रेस नेत्री की एक झलक पाने को बेकरार कार्यकर्ताओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिये सुरक्षा बलों को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

चेहरे पर चिरपरिचित मुस्कान के साथ प्रियंका ने हवाई अड्डे पर मौजूद नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया जिसके बाद वह अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो के लिये तैयार वाहन की छत पर सवार हो गयी।

अमौसी से पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के बीच 14 किमी के निर्धारित रूट के दोनो तरफ पार्टी समर्थक ढोल ताशों के साथ तड़के से ही सड़क के दोनों ओर जमा थे वहीं पुलिस ने कांग्रेस के रोड शो के चलते सुबह 10 बजे से कई स्थानों पर मार्ग परिवर्तन कर दिया जिसके चलते दफ्तर और अन्य व्यवसायिक स्थलों पर जाने वाले पेशेवरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

ऑफिस पहुंचने की जद्दोजहद कर रहे एक निजी कंपनी के अधिकारी मंयक अग्रवाल ने कहा कि सरोजिनीनगर से हजरतगंज स्थित ऑफिस जाने के लिये हर रोज की तरह समय पर निकला था लेकिन पुलिस वाले उनकी कार को बदले हुये मार्ग पर जाने को कह रहे है। इसके बावजूद जगह-जगह लगे जाम से वह पहले ही एक घंटा लेट हो चुके हैं, इसलिये अब उन्होंने ऑफिस की बजाय घर वापसी का मन बना लिया है।

चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे पीतल व्यवसायी हरिओम पटेल ने कहा कि 1220 बजे उनकी ट्रेन छूटनी थी मगर जाम के चलते वह डेढ़ बजे स्टेशन पहुंचे। उनकी ट्रेन तब तक छूट चुकी थी। अब बगैर रिजर्वेशन के उन्हें किसी अन्य ट्रेन से यात्रा करनी पड़ेगी।

बाराबंकी से आये एक कांग्रेसी समर्थक सफीउल्लाह ने चहकते हुये कहा कि प्रियंका के आने से कांग्रेस को नयी जान मिली है। उन्हें भरोसा है कि अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी कम से कम 40 सीटों पर विजय हासिल करेगी और इसकी बदौलत केन्द्र से भाजपा का सफाया हो सकेगा।

वार्ता
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment