बागपत नाव दुर्घटना में 20 शव बरामद, लापता लोगों की तलाश जारी

Last Updated 14 Sep 2017 11:14:16 AM IST

उत्तर प्रदेश में बागपत कोतवाली क्षेत्र के कांठा गांव के पास यमुना में नाव हादसे में 13 महिलाओं समेत 20 लोगों की मृत्यु हो गई और 25 से अधिक घायल हो गये.


बागपत में यमुना नदी में नाव पलटी, 22 की मौत

घायलों में 11 की हालत गंभीर बताई गई है. गंभीर रुप से घायलों को मेरठ और दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.     

सरकारी सूत्रों ने इस हादसे में मृतकों की संख्या 20 बताई है जबकि गैर सरकारी सूत्रों के अनुसार यह संख्या 22 है. घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गये हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुख: व्यक्त करते हुए संवेदना व्यक्त की है. मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है.

बागपत के अपर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने आज शाम यहां बताया कि कांठा गांव 35-40 लोग नाव से यमुना नदी पार करके खेतों में मजदूरी करने के लिये हरियाणा जा रहे थे. सुबह लगभग पौने सात बजे नाव बीच नदी में अनियंत्रित होकर पलट गयी जिसमें 13 महिलाएं और सात पुरूषों की मृत्यु हो गयी.

अजय कुमार ने बताया कि गम्भीर रुप से घायल 11 लोगों में से नौ को उपचार के लिए मेरठ मेडिकल कालेज भेजा गया है जबकि दो लोगों को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के लापता होने की बात कही जा रही है. गोताखोर उन्हें खोजने में लगे हुए हैं. उन्होंने बताया कि नाविक रिजवान की तलाश की जा रही है.

उन्होंने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों ने तीन मृतकों के शव दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर रखकर मुआवजे की मांग शुरु कर दी थी.  गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया था, जिसमें बागपत कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक तथा एक महिला आरक्षी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गये.



भीड़ ने उपजिलाधिकारी (एसडीएम) बागपत सदर के वाहन के शीशे तोड़ दिये और महिला हेल्प लाइन की गाड़ी में आग लगा दी. कुमार का कहना है कि सभी मृतक काठा गांव के ही रहने वाले हैं.

हादसे में मारे गये लोगों में इलियास (55) सुनील (60) रामपाल (52) श्रीमती नजीरन (55) मनीष (42) श्रीमती राजो (42) श्रीमती जेवुदा (55) तेजपाल (45) श्रीमती संतरा (55) अनिल (20) भोनी (17) श्रीमती श्यामवीरी (32) श्रीमती रेखा (35) सबिता (19) श्रीमती रामवीरी (30) श्रीमती सोहनवीरी (55) कागज (16) समा (20) और मोहसीना (20) शामिल हैं.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment