मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाने की वीडियोग्राफी जरूरी

Last Updated 12 Aug 2017 06:33:07 AM IST

यूपी सरकार ने 15 अगस्त को सभी मदरसों में तिरंगा फहराकर राष्ट्रगान गाने और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने के निर्देश दिये हैं.


मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाने की वीडियोग्राफी जरूरी (फाइल फोटो)

यही नहीं मदरसों में होने वाले इन कार्यक्रमों की विधिवत वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. इन सभी कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को सौंपने का निर्देश दिया गया है.

सरकार के इस निर्देश से मदरसों के जिम्मेदारान में यह संदेश गया है कि मदरसों को शक की नजर से देखा जा रहा है और मुसलमानों की देशभक्ति पर भी सरकार संदेह कर रही है. क्योंकि यह आदेश सिर्फ मदरसों को दिया गया है प्रदेश के सभी स्कूलों को नहीं.
 
राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने मीडिया को बताया कि स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को पूरा देश मनाता है. मदरसों को इससे अलग नहीं किया जाना चाहिए.



यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड के रजिस्ट्रार राहुल गुप्ता ने तीन अगस्त को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के उपनिदेशक तथा राज्य के सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस संबंध में एक आदेश भेजा है. जिसमें कहा गया है कि आगामी स्वाधीनता दिवस पर मदरसों में झण्डारोहण के साथ राष्ट्रगान गाया जाए.

इस मौके पर छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय गीतों का प्रस्तुतिकरण, शहीदों को श्रद्धांजलि, उनके सम्बन्ध में बच्चों को बताने तथा राष्ट्रीय एकता पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने को कहा गया है.
 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment